December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पीएम मोदी का जेवर एयरपोर्ट के लिए मिनट-2-मिनट कार्यक्रम जारी, यहां पढ़िए पूरा टाइम टेबल

कल जेवर, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और पूरे उत्तर प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी कि 25 नवंबर 2021 को जेवर की पावन भूमि पर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने आएंगे। इसको लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। सरकार की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी का मिनट-2-मिनट कार्यक्रम जारी हो गया है।

 

REUTERS

 

पीएम नरेंद्र मोदी कल गुरुवार को सुबह 11:20 बजे दिल्ली से जेवर की ओर रवाना होंगे। करीब 11:50 बजे जेवर की भूमि पर पीएम मोदी पहुंचेंगे। जेवर में तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। इनमें से एक हेलीपैड का इस्तेमाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। दूसरे हेलीपैड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तीसरे हेलीपैड पर उनका सुरक्षा दस्ता उतरेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीपैड पर स्वागत करने के लिए 10 मिनट का वक्त निर्धारित किया गया है। हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह, जिलाधिकारी सुहास एलवाई, स्थानीय सांसद डॉ. महेश शर्मा और जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह को जगह दी गई है। प्रधानमंत्री ठीक 12:00 बजे शिलान्यास स्थल पर पहुंच जाएंगे।

दोपहर करीब 12:00 बजे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए भूमिपूजन और शिलान्यास कार्यक्रम का विधि-विधान से शुभारंभ होगा। इसके लिए पंडित हवन करेंगे और संकल्प के साथ भूमि पूजन करवाया जाएगा। भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यमुना इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह, जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीईओ क्रिस्टोफ श्रेनेलमैन, स्थानीय विधायक और सांसद को सम्मिलित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 40 मिनट जनसभा को संबोधित करेंगे। यह पूरा कार्यक्रम दो हिस्सों में विभाजित करके आयोजित किया जा रहा है। पहले हिस्से में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम है। यह सरकारी कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करने के बाद दोपहर 1:10 पर मंच से वापसी कर जाएंगे। अगले 5 मिनट में वह हेलीपैड पर होंगे और 1:15 पर उनका हेलीकॉप्टर दिल्ली के लिए टेकऑफ करेगा। कुल मिलाकर करीब 85 मिनट प्रधानमंत्री जेवर में रहेंगे।

Translate »