November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘मतभेदों के बावजूद कांग्रेस के साथ मिलकर काम करेगी TMC’ – मल्लिकार्जुन खड़गे

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के साथ काम करेगी ताकि मतभेदों के बावजूद विपक्षी एकता क़ायम की जा सके।

 

Mallikarjun Khade/twitter

 

समाचार एजेंसी NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ उन्होंने कहा, “हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी के नेतृत्व में हमने कल रणनीति समिति की बैठक की थी। वहाँ दोनों सदन के नेता मौजूद रहे। बाहर का राजनीतिक परिदृश्य कुछ भी हो, लेकिन अंदर से हमें आम लोगों की शिक़ायतों के निवारण के लिए एकजुट होना चाहिए।”

बता दें कि संसद में शीतकालीन सत्र से पहले, ममता बनर्जी ने देश की राजधानी का दौरा किया और चर्चा की कि कैसे उनकी तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन, या एनडीए से मूल्य वृद्धि, कृषि क़ानूनों को वापस लेने, और चीन के साथ सीमा तनाव जैसे प्रमुख मुद्दों पर सवाल करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।

खड़गे ने आगे कहा, “देखिए, यह एक संगठनात्मक मामला है। आलाकमान उन मुद्दों से निपटेगा। जहां तक ​​संसद का सवाल है, हम सभी दलों से भाजपा सरकार की नीतियों के ख़िलाफ़ एकजुट होने का अनुरोध कर रहे हैं।”

 

‘विपक्ष को एकजुट कर रही है TMC’

ग़ौरतलब है कि मेघालय में कांग्रेस के 17 में से कम से कम 12 विधायक ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल हो गए हैं। असम, गोवा, उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा में भी तृणमूल कांग्रेस ने अपनी साख बनाने की कोशिश जारी रखी है।

इसके अलावा टीएमसी सुप्रीमो ने पहले ही किसी भी नेता को जो भाजपा के ख़िलाफ़ तृणमूल कांग्रेस की लड़ाई में शामिल होना चाहता है, खुला निमंत्रण दिया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने 19 नवंबर को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस नेता पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर पार्टी के संसद रणनीति समूह की बैठक में उन मुद्दों पर चर्चा करने पहुंचे जो पार्टी संसद के शीतकालीन सत्र में उठाएगी।

Translate »