Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

तृणमूल कांग्रेस ने आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा को बनाया उम्मीदवार

by Priya Pandey
0 comment

तृणमूल कांग्रेस ने आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए शत्रुघ्न सिंह और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

इसका एलान खुद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरीए की।  उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता श्री शत्रुघ्न सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे।” ममता बनर्जी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक, श्री बाबुल सुप्रियो बल्लीगंज से विधानसभा उपचुनाव में हमारे उम्मीदवार होंगे। जय हिंद, जय बांग्ला, जय माँ-माटी-मानुष!”

गौरतलब है कि बाबुल सुप्रियो ने पिछले साल अपनी लोकसभा सीट आसनसोल से इस्तीफा दे दिया था। बाद में उन्होंने बीजेपी छोड़ तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था। इसलिए उनकी सीट खाली होने पर उपचुनाव की घोषणा की गई है। टीएमसी ने आसनसोल से भाजपा सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे शत्रुघ्न सिन्हा को उतारने का फैसला किया है। बाबुल सुप्रियो साल 2014 और 2019 में लगातार दो बार आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर सांसद चुने गए थे।

वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा 2019 में कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव लड़े, लेकिन वहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में बेटे को कांग्रेस से टिकट दिलवाया पर उन्हें भी हार झेलनी पड़ी। कांग्रेस में रहते हुए लगातार मिली हार के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने टीएमसी का दामन थाम लिया।

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने शनिवार को बंगाल उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। आयोग ने कहा कि लोकसभा की एक सीट और चार राज्यों की चार विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 12 अप्रैल को होंगे। मतगणना 16 अप्रैल को होगी।

About Post Author