December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

T20 World Cup: देखिए पाकिस्तान से पस्त विराट के धुरंधर अब किस से भिड़ेंगे और क्या होगा टीम में बदलाव

T20 वर्ल्ड की आगाज होने के साथ ही क्रिकेट जगत में एक त्यौहार सा छा गया है भारत से लेकर दुनिया की क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें दुबई में हो रही T20 वर्ल्ड कप पर टिकी हुई है हालांकि भारत के लिए पहला मैच दुख भरा रहा चुकी भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से शर्मनाक तरीके से हार गया और यह मैच देखने वालों में से लेकर क्रिकेट जगत के महान हस्तियों द्वारा एकतरफा करार दिया गया।

 

Virat Kohli and team/twitter

पाकिस्तान ने इस जीत को कायम रखते हुए न्यूजीलैंड को 5 विकेट से दूसरी मैच में शिकस्त दे दी। इसी के साथ पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी जीत का रास्ता बनाए रखा है। भारत का दूसरा मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ होना है। भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से हारने के बाद, अब भारत के पास अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को हराकर जीत का खाता खोलने का अवसर है। इस हार जीत के फैसले के बाद मैच किस शेड्यूल के अनुसार भारत का तीसरा मैच अफगानिस्तान के साथ 3 नवंबर को खेला जाना है लिहाजा मौजूदा परिस्थिति के अनुसार यह मैच भी काफी रोमांचक और देखने वाली होगी।

कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम में कुछ फेरबदल किए जाएंगे। साथ ही साथ कप्तान विराट कोहली की रणनीति में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। पिछले मैच में विराट कोहली के धुरंधर गेंदबाज भी पस्त होते नजर आए और एक भी विकेट लेने में असफल साबित हुए। अगर बल्लेबाज की बात करें तो बल्लेबाजों ने भी कुछ खास असर नहीं दिखाया। हार्दिक पांड्या से लगाए गए उम्मीद पर भी वह खड़े नहीं उतर पाए। विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए अर्थशतक बनाए, लेकिन इसका कुछ खासा असर देखने को नहीं मिला।

अब आने वाले मैचों में टीम इंडिया को अपने खेल को साबित करना पड़ेगा और जीत दर्ज करानी पड़ेगी। यही तय करेगा कि आने वाले समय में क्या टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच पाएगी या नहीं।

Translate »