उत्तर प्रदेश में 5वें चरण का मतदान आज, प्रयागराज और कुंडा समेत 61 विधानसभा सीटों पर मतदान

by MotherlandPost Desk
0 comment

उत्तर प्रदेश में कुल 7 चरणों में मतदान होने हैं जिनमें पहले चरण के लिए 10 फरवरी, दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी , तीसरे चरण के लिए 20 फरवरी और चौथे चरण के लिए 23 फरवरी को मतदान हो चुके हैं। आज यानी कि 27 फरवरी को पांचवे चरण का मतदान होना है। वहीं छठे चरण का मतदान 3 मार्च और सातवें चरण का 7 मार्च को मतदान होने हैं। साथ ही 10 मार्च को नतीजे भी आने वाले हैं।

यूपी चुनाव के पांचवें चरण में जिन विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है, उनमें गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली और अमेठी जिले के साथ ही सुलतानपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती और गोंडा शामिल हैं। रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के गृह जिले प्रतापगढ़ में भी पांचवें चरण के तहत ही मतदान होना है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित कई दिग्गजों की किस्मत दाँव पर 

पांचवें चरण के मतदान में कई बड़े चेहरों की किस्मत दांव पर है। यूपी सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, योगी सरकार में मंत्री मोती सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, रमापति शास्त्री, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय की किस्मत दांव पर है। कांग्रेस की आराधना मिश्रा मोना और जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के साथ ही अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की किस्मत का फैसला भी इसी चरण में होना है।

About Post Author