September 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सोसाइटी की समस्याओं का हल करने के लिए प्राधिकरण के कैम्प ऑफिस में निवासियों को मिला आश्वाशन

आज ग्रेनो वेस्ट के बालक इण्टर कॉलेज स्थित ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कैम्प आफिस में नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार की अगुवाई में ग्रेनो वेस्ट के ऐश्वर्यम, GC-12 और अपैक्स गोल्फ एवेन्यू के निवासियों ने एसीईओ अमनदीप दुली से विभिन्न मुद्दों पर मुलाकात किया।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि ग्रेनो वेस्ट के सोसाइटियों में रजिस्ट्री और रखरखाव का मुद्दा बहुत ही अहम है। कई सोसाइटियों में रजिस्ट्री नही हो रही और लगभग सभी सोसाइटियों में बिल्डर से टकराव का मुख्य कारण सोसाइटी रखरखाव है। प्राधिकरण के एसीईओ से सोसाइटियों के समस्याओं को हल करने के लिए बिल्डर को निर्देशित करने का अनुरोध किया गया है।
GC-12 AOA के अध्यक्ष राकेश रंजन ने गौर सिटी-2 कॉम्प्लेक्स के कॉमन फैसिलिटी का मुद्दा उठाया। गौर सिटी-2 की अंदरूनी सड़के पूरी तरह टूटी पड़ी है, स्ट्रीट लाइट और हॉर्टिकल्चर का रखरखाव भी नही हो रहा। इसके साथ सीवर लाइन भी सही से कार्यरत नही है जिसके वजह से बारिश में सोसाइटियों में बैक-फ्लो की समस्या आते रहती है। प्राधिकरण के सीईओ से अनुरोध किया कि बिल्डर को इन समस्याओं का निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया जाए।


गौर सिटी-2 के ऐश्वर्यम सोसाइटी के निवासियों ने अपने सोसाइटी के लचर रखरखाव का मुद्दा उठाया। सोसाइटी में रैंप, पार्किंग एरिया में सड़कों बहुत ही बुरा हाल है। बेसमेंट में जगह जगह सीलन है और पानी का रिसाव हो रहा। टावर में भी जगह जगह सीलन है। अग्निशमन यंत्र पूरी तरह से चालू नही है। हौज रील काम नही करते। RWH, एसटीपी, डब्लूटीपी और कचरा प्रबंधन भी सही तरीके से काम नही करता। निवासियों ने सीईओ से इन सभी समस्याओं से निजात पाने के लिए बिल्डर को निर्देशित करने का अनुरोध किया।
ग्रेनो वेस्ट के अपैक्स गोल्फ एवेन्यू के निवासियों ने अपने सोसाइटी के रजिस्ट्री और रखरखाव मुद्दे पर चर्चा किया। सोसाइटी में 730 फ्लैट है और लगभग पूरा तैयार है लेकिन फ्लैटों की रजिस्ट्री नही हो रही। यहाँ के निवासी बिल्डर और प्राधिकरण के लड़ाई में पीस रहे है।
एसीईओ अमनदीप दुली ने बताया कि सभी सोसाइटियों की प्राधिकरण और बिल्डर के साथ त्रिपक्षीय मीटिंग करवाई जा रही है। इन सभी सोसाइटियों का भी मीटिंग करवा कर समस्या का निस्तारण करवाया जाएगा।
नेफोवा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष कुमार ने एक बार फिर अंदर पास, श्मशान घाट, स्टेडियम तथा रामलीला ग्राउण्ड की मांग को दोहराया जिस पर श्री अमनदीप डूली ने कहा कि अंडरपास का सर्वे चल रहा है जो दिसम्बर माह तक पूरा हो जाएगा तत्पश्चात इसकी टेन्डर निकाली जाएगी, श्मशान घाट पर नेफोवा के सुझाव को मानते हुए उन्होंने बताया कि नई हिंडन पुल के नीचे बने श्मशान को आधुनिक की जाएगी तथा उसमे CNG burnest लगाया जाएगा, स्टेडियम तथा रामलीला ग्राउण्ड का भी सर्वे चल रहा हैl
आज के मीटिंग में नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार के साथ मनीष कुमार, राकेश रंजन, राहुल देव सिंह, यक्षित रौतेला, अमित मलिक, संकल्प सहाय, दीपक प्रसाद गुप्ता, अनिमेष कुमार, ज़ुहेब जमील, शामिल रहे।

Translate »