October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

आज योगी योगी आदित्यनाथ के नए मंत्रिमंडल का विस्तार, इन दिग्गज नेताओं को मिलेगी जगह

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इसकी सूचना जारी की है। रविवार की शाम 6:00 बजे तक उत्तर प्रदेश नए मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। इसके लिए कई दिग्गज विधायकों का नाम आगे चल रहा है।

इस लिस्ट में सबसे पहले उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में हस्तिनापुर विधानसभा सीट से विधायक दिनेश खटीक का नाम आगे चल रहा है। दिनेश खटीक भारतीय जनता पार्टी से 2017 में पहली बार हस्तिनापुर सीट से विधायक बने। उसके बाद जितिन प्रसाद का नाम भी मंत्रिमंडल की लिस्ट में शामिल है।

बताया जा रहा है कि, योगी आदित्यनाथ सभी जातियों को साधते हुए नए मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। जिसमें हर एक जाति का नेता मौजूद होगा। नए मंत्रिमंडल की लिस्ट में कृष्णा पासवान का नाम भी शामिल है। कृष्णा पासवान फतेहपुर की खागा विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह हाईस्कूल तक पढ़ी हुई है। कृष्णा पासवान किसान परिवार से हैं।

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर सीट से विधायक पलटू राम का नाम भी योगी आदित्यनाथ के नए मंत्रिमंडल में शामिल है। पलटू राम ने MA की पढ़ाई की है। पलटू राम 2000 में सबसे पहले जिला पंचायत सदस्य रहे। उसके बाद उन्होंने 2007 में बसपा से टिकट लड़ा। 2015 में उन्होंने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा और फिर उन्होंने 2017 में भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव लड़ा। जिसमें उन्होंने जीत हासिल की। इसके अलावा छत्रपाल गंगवार और धर्मवीर प्रजापति का नाम भी योगी आदित्यनाथ के नए मंत्रिमंडल में शामिल है।

Translate »