Tokyo Olympic Live : पीवी सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

by MotherlandPost Desk
0 comment

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को मात दी।

41 मिनट चले इस मुकाबले में भारत की पीवी सिंधु ने रांउड-16 के मुकाबले में उन्होंने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 21-15, 21-13 से हराया। बैडमिंटन में भारत की एकमात्र उम्मीद सिंधु बची हैं क्योंकि बाकी बैडमिंटन खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो चुके हैं।

भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने टोक्यो खेलों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पहले गेम की शुरुआत में सिंधु ने बेहतरीन फॉर्म दिखाते हुए अंतराल के समय 11-6 की बढ़त ले ली लेकिन डेनिश खिलाड़ी ने वापसी करते हुए सिंधु की बढ़त को काफी कम कर दिया। आखिर में सिंधु ने लगातार पांच अंक हासिल कर पहला गेम 22 मिनट में जीत लिया। वहीं दूसरे गेम में दूसरे गेम में भी सिंधु ने शानदार शुरुआत करते 5-0 की बढ़त ले ली हालांकि मिया ने इसके बाद वापसी की लेकिन वह मैच में वापसी करने के लिए नाकाफी था और सिंधु ने 19 मिनट में दूसरा गेम जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।

क्वार्टर फाइनल में अकाने यामागुची से होगा मुक़ाबला

पीवी सिंधु का क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-5 जापान की अकाने यामागुची से होगा जो शुक्रवार को खेला जाएगा। मियो ने कोरिया की 12वीं वरीय किम गुएन को सीधे गेम में 21-17, 21-18 से हराया।
आपको बता दें सिंधु ने यामागुची के खिलाफ 18 में से 11 मुकाबले जीते हैं, जबकि 7 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दोनों खिलाड़ियों के बीच मार्च में ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में हुए पिछले मुकाबले में सिंधु ने बाजी मारी थी

About Post Author