Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Tokyo Olympic Live : टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा-अंकिता रैना की जोड़ी पहले दौर में बाहर

by Sachin Singh Rathore
0 comment

टोक्यो ओलंपिक में टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और अंकिता रैना को में महिला युगल के पहले दौर में उक्रेनियन जुड़वां नादिया और ल्यूडमिला किचेनोक की जोड़ी ने बाहर कर दिया।

सानिया और अंकिता ने अपने प्रतिद्वंद्वी से पहला सेट जीता था और दूसरे सेट में 5-2 से आगे चल रहे थे और फिर भी मैच 6-0, 6-7, (8-10) से हार गए।

पहला सेट जीतने के बाद हारी जोड़ी

एक घंटे 33 मिनट तक चले मैच में भारतीय जोड़ी ने पहले सेट में क्लीनिकल प्रदर्शन करते हुए उक्रेनियों को बांधे रखा और केवल 21 मिनट में जीत दर्ज कर ली। इसके बाद उन्होंने सेट को 6-6 से बराबरी पर लाकर टाई-ब्रेकर बना दिया और 6-0 से जीत हासिल की। इससे एक असाधारण मैच टाई-ब्रेक हुआ, जो ओलंपिक में युगल मैचों में तीसरे सेट के बजाय खेला जाता है। सानिया और अंकिता के संघर्ष से 8-8 की बढ़त बनाने से पहले उक्रेनियों ने 8-0 की बढ़त बना ली। आखिरकार भारतीय जोड़ी टाई-ब्रेकर 10-8 . से हार गई।

सानिया मिर्जा का चौथा ओलंपिक

बता दें नादिया पिछले साल होबार्ट ओपन में सानिया मिर्जा की साझेदारी साझेदारी बनी थी। एक तरफ अंकिता ओलंपिक में पदार्पण किया तो वहीं 34 वर्षीय सानिया मिर्ज़ा ओलंपिक खेलों में अपनी चौथी उपस्थिति बनाने वाली पहली महिला भारतीय एथलीट हैं। सानिया ने पिछले तीन ओलंपिक बीजिंग, लंदन और रियो में सुनीता राव, रश्मी चक्रवर्ती और प्रार्थना थोम्बरे के साथ खेले थे।

About Post Author