Tokyo Olympic Live : टोक्यो ओलंपिक में डेनिस इस्तोमिन को हराकर सुमित नागल पुरुष एकल मैच जीतने वाले तीसरे भारतीय बने

by motherland
0 comment

एरिएक टेनिस सेंटर में कोर्ट 10 पर भारत के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने दो घंटे 34 मिनट में इस्तोमिन को 6-4 6-7 (6) 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

Sumit Nagal

पेस और अली के बाद बने तीसरे टेनिस खिलाड़ी

टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने टोक्यो ओलंपिक में डेनिस इस्तोमिन को तीनों सेट में हराकर ओलंपिक सीजन में पुरुष एकल मैच जीतने वाले केवल तीसरे भारतीय बने और यह 25 वर्षों बाद हुआ। नागल ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव के साथ दूसरे दौर में प्रवेश किया।

टेनिस खिलाड़ी जीशान अली 1988 के सियोल खेलों में एकल मैच जीतने वाले पहले भारतीय थे, जब उन्होंने पराग्वे के विक्टो कैबलेरो को हराया था। उसके बाद, लिएंडर पेस ने 1996 के अटलांटा खेलों में ब्राजील के फर्नांडो मेलिगेनी को हराकर ऐतिहासिक पुरुष एकल कांस्य जीता था।

लिएंडर पेस के अलावा कोई नहीं जीता था सिंगल मुकाबला

टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के बाद कोई भी ओलंपिक में भारतीय एकल मैच नहीं जीत सका, यहां तक ​​कि सोमदेव देववर्मन और विष्णु वर्धन ने लंदन ओलंपिक में 2012 के खेलों में भाग लिया लेकिन पहले दौर की बाधा को पार करने में असफल रहे।

टेनिस खिलाड़ी नागल का सामना अब ऑस्ट्रेलियाई ओपन के उपविजेता मेदवेदेव से होगा जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुबिल्क को 6-4, 7-6(8) से हराया।

About Post Author