September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Tokyo Olympic 2020 : ईरान के पहलवान को हराकर बजरंग पूनिया सेमीफाइनल में, मेडल से एक कदम दूर

टोक्यो ओलिंपिक में भारत के मेडल के दावेदार पहलवान बजरंग पूनिया ने क्वार्टर फाइनल मैच जीत लिया।

उन्होंने 65 किलोग्राम वेट कैटेगरी में एशियाई चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट ईरान के मोर्टेजा घियासी को हराकर जीत हासिल की।

विक्ट्री बॉय फॉल रूल से जीते पूनिया

बजरंग पुनिया ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले बजरंग ने ईरान के पहलवान मोर्टेजा घियासी को 2-1 से ये मुकाबला जीता और उन्हें विक्ट्री बॉय फॉल रूल के तहत विजय घोषित किया गया।

बता दें बजरंग शुरू में इस मैच में 0-1 से पिछड़ रहे थे। उन्होंने पहले पीरियड में डिफेंसिव खेल दिखाया। उनके खिलाफ पैसिव क्लॉक शुरू किया गया था लेकिन बजरंग घबराए नहीं थे।

दूसरे राउंड में भी वह सुरक्षात्मक थे, जबकि ईरान के पहलवान लगातार आक्रमक दी दिख रहे लेकिन बजरंग भी उन्हें दांव लगाने का मौका नहीं दे रहे थे। जब दोबारा पेनाल्टी अंक गंवाने से बचने के लिए 30 सेकंड का मौका दिया गया तो बजरंग को आक्रामक होना पड़ा और परिणाम ये रहा कि उनकी टांग पकड़कर फंसाने की कोशिश कर रहे मोर्टजा उल्टा उनकी ग्रिप में फंस गए।

बजरंग ने  इस मौके का पूरा लाभ उठाया और पहले दो अंक हासिल किये और इसके बाद उन्होंने मोर्टेजा को पलटते हुए उसके कंधे जमीन पर लगाकर चित करते हुए मुकाबला ही खत्म कर दिया।

3 बार के वर्ल्ड चैंपियन से है मुक़ाबला

सेमीफाइनल में उनका मुकाबला अजरबैजान के हाजी अलीयेव से है और यह मैच आज ही खेला जाएगा। 57 किलोग्राम में अलियेव ने रियो 2016 के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट और 61 किलोग्राम में 3 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं। बजरंग अगर सेमीफाइनल में जीत हासिल करते हैं तो वह देश के लिए एक और मेडल पक्का कर देंगे।

You may have missed

Translate »