Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Tokyo Olympic 2020 : पुरुष हॉकी के फाइनल में बेल्जियम, भारत को सेमीफाइनल में 5-2 से हराया

by Sachin Singh Rathore
0 comment

टोक्यो ओलंपिक में पुरुष हॉकी सेमीफाइनल में बेल्जियम ने भारत को 5-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

भारत की अभी भी ब्रॉन्ज़ मेडल के लिए उम्मीदें कायम हैं। भारत का ब्रॉन्ज़ मेडल के लिए दूसरे सेमीफाइनल में जो हारेगा उससे होगा। दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के बीच खेला जाएगा।

आखिर क्वार्टर में दागे 3 गोल

बेल्जियम ने आखिरी क्वार्टर में 3 गोल दागे और भारत पर बढ़त बना ली थी बना ली। भारत ने पहले क्वार्टर में 2-1 की लीड बनाई थी, जो दूसरे क्वार्टर में गंवा दी। बेल्जियम टीम ने वापसी करते हुए 19वें मिनट में दूसरा गोल दागा। इसके बाद 49वें ,53वें और60वें मिनट में बेल्जियम ने गोल दाग मैच अपने नाम कर लिया।

पहले क्वार्टर में भारत का शानदार खेल

15 मिनट के पहले क्वार्टर में टीम इंडिया ने 2-1 से लीड बनाई थी। दोनों ही टीमों ने अटैकिंग हॉकी खेली और लगातार काउंटर अटैक्स किए। हालांकि भारतीय डिफेंस के आगे बेल्जियम की एक न चली।

दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने स्कोर बराबर किया

दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम की टीम हावी रही। इस क्वार्टर में बेल्जियम को लगातार 3 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह इसमें गोल करने में नाकाम रही। इसके बाद 19वें मिनट में उसे एक और कॉर्नर मिला। हेंड्रिक्स ने इस पर ड्रैग फ्लिक से गोल दागा। भारतीय टीम को इस क्वार्टर के समाप्त होने के ठीक पहले पेनल्टी कॉर्नर मिला। हरमनप्रीत सिंह गोल करने से चूक गए। टीम इंडिया का ये चौथा पेनल्टी कॉर्नर था।

तीसरे क्वार्टर में कड़ी टक्कर देखने को मिली

38वें मिनट में टीम इंडिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला। बेल्जियम ने वीडियो रेफरल लिया। हालांकि टीम इंडिया ने पेनल्टी कॉर्नर में गोल करने का एक मौका गंवा दिया। हरमनप्रीत सिंह गोल करने में नाकाम रहे हैं। इसके बाद दोनों टीमें एक-दूसरे पर लगातार काउंटर अटैक्स करती रहीं। हालांकि कोई गोल नहीं हुआ।

हार और जीत जीवन का हिस्सा- मोदी

भारत और बेल्जियम के बीच चल रहे सेमीफाइनल मैच को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने देखा। भारत की हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हार-जीत तो जीवन का हिस्सा है। #Tokyo2020 पर हमारी पुरुष हॉकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और यही मायने रखता है। टीम को अगले मैच और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है।

About Post Author