Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Tokyo Olympic 2020 : क्वार्टर फाइनल में विश्व चैंपियन बखोदिर जलोलोव से हारकर बाहर हुए बॉक्सर सतीश कुमार

by Sachin Singh Rathore
0 comment

पुरुषों के +91 किग्रा क्वार्टर फाइनल में भारत के सतीश कुमार मौजूदा विश्व और एशियाई चैंपियन उज़ेबकिस्तान के बखोदिर जलोलोव से हारकर बाहर हो गए हैं।

इस कांटे की टक्कर में हर बार उज़ेबकिस्तान के बखोदिर जलोलोव भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार पर भारी पड़े और 5-0 से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसके साथ ही पुरुष मुक्केबाजी में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।

ज़ख्मी शेर की तरह लड़े सतीश कुमार

बॉक्सर सतीश कुमार अपने पहले मुकाबले में जख्मी हो गए थे और उनका आज रिंग पर खेलना भी मुश्किल लग रहा था लेकिन आखिरकार मौका मिला और उन्होंने रिंग में उतरने का फैसला किया। सतीश कुमार को 7 टांके लगने के बाद भी आज वो मैदान पर उतरे। उन्होंने विश्व के नंबर एक मुक्केबाज के खिलाफ सरेंडर नहीं किया और वो लगातार लड़ते रहे। एक वक्त पर उनके उसी जगह पर पंच लगा जहां पर उनको टांके थे। वहां से भलभला के खून निकल पड़ा।
बता दें जमैका के रिकार्डो ब्राउन के खिलाफ मुकाबले में सतीश की ठुड्डी और दाईं आंख पर गहरा कट लगा था। इसके बाद उन्हें 7 टांके लगाने पड़े थे। सतीश ने इस मुकाबले में 4-1 से जीत दर्ज की थी।

चैंपियन बखोदिर जलोलोव ने की तारीफ

फुटबॉलर से मुक्केबाज बने जालोलोव ने मैच के बाद सतीश की बहादुरी की तारीफ की। बता दें सतीश सुपर हैवीवेट में क्वालिफाई करने वाले भारत के पहले मुक्केबाज थे। वहीं, जालोलोव तीन बार के एशियाई चैम्पियन भी हैं।

About Post Author