Saturday, July 2, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में टोटल डेंगू मरीजों की संख्या 521 पहुंची, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट से लोग हैरान

by Sachin Singh Rathore
0 comment

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान जनपद में 12 नए लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। जिसके बाद अब तक जनपद में टोटल डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 521 तक पहुंच गई है। जिसमें से 51 मरीजों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है।

गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि, बीते 24 घंटे के दौरान एलाइजा रिपोर्ट में रविवार को 12 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह गंभीर है। इसकी रोकथाम और मरीजों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

वहीं, दूसरी ओर जनपद में तेज बुखार के कारण और डेंगू के लक्षणों के कारण कई मौत हो चुकी है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि, जनपद में अभी तक डेंगू के कारण सिर्फ एक ही मौत हुई है। यानि कि जिला स्वास्थ्य विभाग मानने को तैयार नहीं है कि जनपद में डेंगू के कारण मौत के आंकड़े बढ़ते जा रहे है। अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा के निवासी जिला स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट से हैरान भी होने लगे है और सवाल भी खड़े कर रहे है कि आखिर कहीं मौत के मामले छुपाए तो नहीं जा रहे।