December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, जानिए कहां पर होगी पार्किंग व्यवस्था और कौन सा रूट होगा डायवर्ट

कल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने आने वाले है। इसको लेकर काफी तेजी के साथ तैयारियों लगभग पूरी कर ली गई है। गौतमबुद्ध नगर ने ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है। जेवर में जनसभा के लिए पार्किंग व्यवस्था पर खास ध्यान दिया गया है। इसके अलावा डायवर्जन और वाहन चालकों के लिए सामान्य निर्देश भी जारी किए गए है।

 

पार्किंग व्यवस्था –

1- साबौता गांव की ओर से आने वाले वीआईपी वाहनों हेतु जनसभा स्थल के बराबर में गांव बनवारी वास गेट के अन्दर दाहिने ओर पार्किंग पी-08 में पार्क कराया जायेगा।
2- बुलन्दशहर-झाजर की ओर से आने वाले वीआईपी/मीडिया वाहनों को रनेहरा पुलिस चौकी के पीछे पार्किंग पी-04 में पार्क कराया जायेगा।
3- विधानसभा क्षेत्र जेवर, नोएडा, दादरी (वाया यमुना एक्सप्रेस-वे) की ओर से जनसभा में आने वाले वाहनों (बस/ट्रैक्टर) को सबौता तिराहा बैरियर से किशोरपुर गांव के आगे पार्किंग पी-02 में पार्क कराया जायेगा।
4- विधानसभा क्षेत्र जेवर, नोएडा, दादरी (वाया यमुना एक्सप्रेस-वे) की ओर से जनसभा में आने वाले वाहनों (कार/मोटर साइकिल/ट्रैक्टर) को सबौता तिराहा बैरियर से किशोरपुर गांव के आगे पार्किंग पी-01 में पार्क कराया जायेगा।
5- विधानसभा क्षेत्र खुर्जा, सिकन्दराबाद, बुलन्दशहर, दादरी (वाया ककोड, झाझर) की ओर से जनसभा में आने वाले वाहनों (बस/ट्रैक्टर) को रनेहरा चौकी से पूर्व पार्किंग पी-06 में पार्क कराया जायेगा।
6- विधानसभा क्षेत्र खुर्जा, सिकन्दराबाद, बुलन्दशहर, दादरी (वाया ककोड, झाझर) की ओर से जनसभा में आने वाले वाहनों (कार/मोटर साइकिल/ट्रैक्टर) को रनेहरा चौकी से पूर्व पार्किंग पी-05 में पार्क कराया जायेगा।
7- खुर्जा-जेवर रोड से जनसभा में आने वाले वाहनों (कार/मोटर साइकिल/ट्रैक्टर) को थोरा भटटा गांव तिराहा (बैरियर) से रोही रोड पर स्थित बडी पार्किंग पी-07 में पार्क कराया जायेगा।
8- नगला छितर रोड (दयानतपुर-फलैदा रोड) पर करौली, नगला हुकमसिंह गांव से जनसभा मे आने वाले वाहनों (कार/मोटर साइकिल) को पार्किंग पी-09 में पार्क कराया जायेगा।
9- मीडिया के सभी वाहन फलैदा कट से आकर करौली, नगला हुकमसिंह गांव होकर गांव नगला छितर रोड (दयानतपुर-फलैदा रोड) पर बनी पार्किंग पी-03 में पार्क होंगे।

डायवर्जन –

जनसभा में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त अन्य वाहन जिन्हें जनसभा में नहीं जाना है, निम्नानुसार अपने गन्तव्य को जा सकेंगे-
1- बुलन्दशहर-सिकन्दराबाद से जेवर की ओर जाने वाले यातायात को कस्बा झाजर से कस्बा जहांगीरपुर की ओर डायवर्ट किया जायेगा और यह यातायात जहांगीरपुर से जेवर होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
2- यमुना एक्सप्रेस-वे, पलवल, नोएडा, जेवर, से सिकन्दराबाद-बुलन्दशहर की ओर जाने वाला यातायात जेवर-खुर्जा मार्ग से कस्बा जहांगीरपुर से कस्बा झाजर होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
3- जेवर-बुलन्दशहर मार्ग पर सबौता तिराहा पर बैरियर लगाकर यातायात का डायवर्जन किया जायेगा। इसके आगे केवल जनसभा में प्रतिभाग करने वाले वाहनों को ही जाने दिया जायेगा।
4- थोरा गांव भटटा तिराहा पर बैरियर लगाकर कार्यक्रम स्थल की ओर भारी वाहन (बस, ट्रक आदि) का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा। जनसभा में आने वाले छोटे वाहन पार्किंग पी-07 में जा सकेंगे।
5- फलैदा की ओर से आकर नगला छित्तर गांव की ओर जाने वाले यातायात को यमुना एक्सप्रेस-वे के नीचे फलैदा रोड पर डायवर्ट किया जायेगा।

वाहन चालकों के लिए सामान्य निर्देश –

1- जनसभा में आने वाले सभी वाहन चालक वाहनों के लिए निर्धारित पार्किंग स्थल में ही अपना वाहन खडा करेंगे तथा वहीं पर खडा करने के उपरान्त जनसभा में आने वाले व्यक्तियों को उतारेंगे।

2- जनसभा में आने वाले वाहन चालक किसी भी दशा में वाहन को सार्वजनिक मार्ग पर खडा नहीं करेंगे तथा डियूटी पर उपस्थित पुलिस कर्मियों द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करेंगे।
3- जनसभा समाप्त होने के उपरान्त सभी वाहन चालक पार्किंग स्थल पर ही जनसभा में आये व्यक्तियों को बैठायेंगे। उसके उपरान्त गन्तव्य की ओर प्रस्थान करेंगे।
4- वाहन चालक पार्किंग में खडा होने पर अपने वाहन पर मौजूद रहेंगे।
5- चालक बसों को अपने लिए निर्धारित लेन में रखें, ताकि जाम ना लगे।
6- पैदल यात्रियों का विशेष ध्यान रखें।
7- यातायात नियमों व मार्ग के संकेतों का विशेष ध्यान रखें।

Translate »