November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

किसान आंदोलन में शामिल महिलाओं को हरियाणा के बहादुरगढ़ में ट्रक ने रौंदा, 3 की मौत

आज सुबह-सुबह हरियाणा के बहादुरगढ़ से बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई। जिसमें एक बहुत बड़ा हादसा हो गया। एक बेहद तेज रफ्तार ट्रक किसान महिला प्रदर्शनकारियों को रौंदते हुए आगे डिवाइडर पर्चा फंसी।

 

Women at Singhu border/Tribune India

 

इस बर्बर घटना में तीन बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। जबकि तीन महिला गंभीर रूप से घायल हैं। जिनका इलाज चल रहा है। मौके पर पुलिस पहुंच कर जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि यह महिलाएं डिवाइडर पर बैठी हुई थी। इसी बीच तेज रफ्तार ट्रक इन पर चढ़ते हुए आगे जा फंसी। जिसमें 2 महिला की मौत मौके पर ही हो गई और एक की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई जानकारी के मुताबिक यह घटना सुबह 6 बजे झज्जर रोड पर हुई। यह महिलाएं किसान आंदोलन में शामिल थे। मरने वाले तीनों महिलाएं पंजाब की मानसा जिले की रहने वाली हैं। यह सभी महिलाएं सुबह डिवाइडर पर बैठकर ऑटो का इंतजार कर रही थी। जिस दौरान यह घटना घटी।

दरअसल,केंद्र सरकार के तीनों कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन में यह सभी महिलाएं शामिल थी। आपको बता दें कि नवंबर 2020 से ही किसान आंदोलन इन कृषि बिल को लेकर चला आ रहा है। यह महिलाएं आंदोलन में रोटेशन के अनुसार घर जाने वाली थी। जिस दौरान यह बड़ी घटना घट गई और इन्हें अपनी जान गवानी पड़ी।

Translate »