May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गौतम बुद्ध नगर जिले के दो बड़े बाजार 24 घण्टे के लिए बंद, कोविड-19 प्रभारी अधिकारी नरेन्द्र भूषण और जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने किया फैसला

गौतम बुद्ध नगर में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए जनपद के कोविड-19 प्रभारी अधिकारी नरेन्द्र भूषण और जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने गुरूवार को एक महत्वपूर्ण कार्य किया है। जिसमें उन्होंने बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि, जिले में कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने और सेनेटाईजेशन करने के उद्देश्य से कासना सब्जी बाजार और दनकौर के मुख्य बाजार को 24 घण्टे के लिए बंद किया जाता है।

जनपद में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होने पर जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा जनपद के प्रभारी अधिकारी नरेन्द्र भूषण और जिलाधिकारी सुहास एलवाई के निर्देशों पर सभी प्रकार की गतिविधियों में निरन्तर दृढ़ता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। जिससे जनपद वासियांे को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सकें।

इसलिए गुरूवार को उपजिला मजिस्ट्रेट सदर और इंसीडेन्ट कमाण्डर प्रसून द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रभारी निरीक्षक थाना कासना और  दनकौर की आख्या के आधार पर कासना क्षेत्र में पड़ने वाली सब्जी बाजार और दनकौर क्षेत्र में पड़ने वाले मुख्य बाजार में अत्यधिक भीड़ द्वारा कोविड-19 के निर्धारित प्रोटोकाल का अनुपालन सही तरीके से नही किया जा रहा है, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का अत्यधिक खतरा है।

ऐसी स्थिति में कोविड 19 संक्रमण के दृष्टिगत जनसामान्य को कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव से सुरक्षित रखने और बचाव के उद्देश्य से वृहद सेनेटाईजेशन कराने के लिए कस्बा कासना में स्थित सब्जी बाजार और दनकौर क्षेत्र में पड़ने वाले मुख्य बाजार का े(फार्मास्यूटिकल्स, दवांए और चिकित्सा उपकरणों की दुकानों को छोडकर) 15 अप्रैल 2021 समय दोपहर 3 से 16 अप्रैल 2021 समय दोपहर 3 बजे तक 24 घण्टे के लिए बन्द किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि, यदि व्यापारियों के द्वारा इस आदेश का उल्लघंन किया जाता है। तो उसके खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जायंेगी। जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में आगे भी इसी प्रकार से कार्यवाही सुनिश्चित करायी जायंेगी, ताकि कोविड-19 प्रोटोकाॅल का पालन सुनिश्चित कराया जा सकें और जनपद में कोरोनावायरस को फैलने से रोका जा सकें।

Translate »