September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

असम में दो नावों के टकराने से हादसा, कई लोगों के मारे जाने के आशंका

असम नदी अधिकारियों के मुताबिक़ राज्य के जोरहाट में निमती घाट के पास दो नावों के टकराने से नाव डूबने और कई लोगों के मारे जाने की आशंका है।

 

India.com

 

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वह इस नाव दुर्घटना से बेहद “दुःखी” हैं। सरमा ने माजुली और जोरहाट प्रशासन को तेज़ी से बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर इन घटना पर लिखा, “मैं निमती घाट, जोरहाट के पास दुखद नाव दुर्घटना से दुखी हूं। माजुली और जोरहाट प्रशासन को NDRFHQ और SDRF की मदद से बचाव अभियान में तेज़ी लाने का निर्देश दिया है। मंत्री बिमल बोरह को तुरंत दुर्घटना स्थल पर जाने की सलाह दी है। कल मैं भी निमति घाट जाऊँगा।”

सरमा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुर्घटना के बारे में पूछताछ के लिए उन्हें फ़ोन किया था और बचाव कार्यों के बारे में जानकारी ली थी। उन्होंने कहा, “आदरणीय एचएम श्री अमित शाह ने निमती घाट में दुर्घटना के बारे में पूछताछ करने के लिए फ़ोन किया था और बचाव कार्यों और अब तक बचाए गए लोगों की स्थिति पर एक अद्यतन लिया था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर संभव मदद देने के लिए तैयार है। उनका आभार।”

बता दें कि जोरहाट के अतिरिक्त डीसी दामोदर बर्मन के मुताबिक़ नाव में क़रीब 50 लोग सवार थे, जिनमें से 40 लोगों को बचा लिया गया है।

Translate »