May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा की झुग्गियों में लगी भीषण आग में दो मासूमों की जिंदा जलकर मौत,कई लोग हुए बेघर

रविवार की सुबह नोएडा में बड़ा हादसा हो गया है। नोएडा के फेस-3 कोतवाली क्षेत्र में स्थित बहलोलपुर गांव के पास बनी झुग्गियों में अचानक आग लग गई। इस आग की चपेट में करीब 200 झुग्गियां जलकर राख हो गई। दर्दनाक बात यह है कि इस आग की चपेट में आकर दो मासूम जिंदा जलकर मर गए है। दोनों मासूमों के कंकाल को जांच के लिए भेज दिया गया है।

डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि, नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र के बहलोलपुर गांव के पास बनी झुग्गियों में अचानक रविवार की दोपहर के समय आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। घटना की जानकारी पुलिस को फायर ब्रिगेड टीम को दी गई। सूचना मिलने के बाद तत्काल फायर ब्रिगेड की करीब दो दर्जन गाडियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में करीब एक हजार से भी ज्यादा लोग बेघर हो गए है।

डीसीपी ने बताया कि मौके पर फायर विभाग की गाड़ियां और 4 थाना के थानाध्यक्ष अपनी फोर्स सहित पहुंचे। झुग्गी-झोपड़ियों में प्लास्टिक, पन्नी, कबाड़ जगह-जगह फैली थी। जिसकी वजह से आग ने कुछ ही समय में विकराल रूप धारण कर लिया। इस आग में एक झुग्गी में सो रहे दो 2 साल और तीन साल के दो बच्चे जिंदा जल गए और उनकी मौत हो गई है। पुलिस और राहत दल द्वारा सर्च अभियान चलाकर पूरी झुग्गी बस्ती में जांच की जा रही है।

Translate »