Monday, August 15, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

उदयपुर कांड के खिलाफ पूर्वांचल में आक्रोश, वाराणसी से सोनभद्र तक हिन्दूवादी संगठनों का प्रदर्शन

by Priya Pandey
0 comment

उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ वाराणसी समेत पूर्वांचल के दसों जिलों में गुरुवार को आम लोगों के साथ हिंदूवादी संगठनों ने भी पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नुपूर राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या करने वालों को फांसी देने की मांग की।

वाराणसी के कई जगहों पर दल के कार्यकताओं ने हत्याकांड के खिलाफ जुलूस निकाला, वहीं धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। सोनभद्र  के बीजपुर और दुद्धी में भी उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आतकंवाद और राजस्थान सरकार का पुतला फूंका गया।

बलिया में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने और पुतला फूंकने की तैयारी कर रहे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जापलिंगंज कैम्प कार्यालय पर ही रोक दिया। गाजीपुर में हत्याकांड के विरोध बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतरे और कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सरजू पांडे पार्क में पोस्टर जलाकर हिंसा का विरोध किया और हत्यारों को फांसी देने की मांग की।

जौनपुर में भी विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जगह जगह पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया।इसके अलावा मऊ, आजमगढ़, मिर्जापुर, पीडीडीयू नगर और भदोही में भी प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी कर ज्ञापन सौंपा।

About Post Author