April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

उद्धव ठाकरे की हाई वोल्टेज मीटिंग, कहा कोरोना को लेकर एकजुट होना होगा।

महाराष्ट्र में हर रोज़ कोरोना के मामले रिकॉर्ड तोड़ रहा है, गुरुवार को यहां 43,183 केस सामने आए हैं, कोरोना के मामलों में महाराष्ट्र पहले स्थान पर है।

हालात को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वर्षा बंगले पर हाई लेवल की बैठक बुलाई। मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री अजीत पवार समेत कई आला अधिकारी भी मौजूद थे। CM उद्धव ने शाम 8:30 पर मंत्री और अधिकारियों को संबोधित किया।

उद्धव ठाकरे ने कहा, मैं आप सभी को यहां डराने नहीं आया हूँ बल्कि जो हमारे देश और प्रदेश में कोरोना के कारण परिस्थिति बनी है उससे आगाह करने आया हूँ। यह कोरोना हमारे धैर्य की परीक्षा लेने आया और इससे डटकर सामना करना है। लॉकडाउन से हमारी आर्थिक स्थिति खराब होगी।

CM ठाकरे ने पर्याप्त बेड का दावा करते हुए कहा कि पहले हमारे पास इलाज के लिए बेड न थे और न ही पर्याप्त एम्बुलेंस थी लेकिन अब हमारे पास 3,75,000 बेड हैं और यही हमारी उपलब्धि है।

उधर पुणे में सख्ती के साथ मिनी लॉकडाउन लगाया जाएगा जो 7 दिन तक चलेगा। अगले 7 दिन शादी और अन्तिम संस्कार को छोड़ सभी सार्वजनिक कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं मिलेगी। अंतिम संस्कार में 20 और शादियों में सिर्फ 50 लोग ही अनुमति होगी। ये प्रक्रिया शनिवार से सख्ती से लागू होगी।

अगर बात करें शहर की तो महाराष्ट्र के मुंबई में सबसे ज़्यादा मामलें सामने आ रहे हैं, गुरुवार को 8646 केस आये, मार्च में अब तक 88,710 कोरोना के मामले मुम्बई में आ चुके हैं जो अन्य शहरों से कई गुना ज्यादा है।

Translate »