Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

“यूक्रेन ने बातचीत का प्रस्ताव ठुकराया,अब रूस करेगा चारो तरफ से हमला “,रूसी रक्षा मंत्रालय

by Sachin Singh Rathore
0 comment

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग अब और तेज होने वाली है।रूसी रक्षा मंत्रालय ने यह साफ़ कर दिया है कि अब यूक्रेन पर हर दिशा से हमला किया जाएगा। दरअसल, उनके मुताबिक रूस के बातचीत के प्रस्ताव को यूक्रेन ने स्वीकार नहीं किया है, ऐसे में अब बड़े स्तर पर कार्रवाई की जाएगी।

रूस का आक्रमण और तेज यूक्रेन पर चारो तरफ से करेगा हमला 

रूस रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि सेना को आदेश दिया गया है कि वो अपना आक्रमण और तेज करे और अब हर दिशा से हमला करे। आपको बता दें कि कल रूस ने यूक्रेन को बातचीत का एक प्रस्ताव दिया था। उस प्रस्ताव में कहा गया था कि बेलारूस में रूस का एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा, लेकिन अब रूसी रक्षा मंत्रालय दावा कर रहा है कि उस प्रस्ताव को यूक्रेन ने ठुकरा दिया है।

 

इस आरोप पर यूक्रेन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन खतरे की घंटी बज चुकी है। जो रूसी सैनिक यूक्रेन की धरती पर कहर बरपा रहे हैं, अब वो और तेजी से और खतरनाक अंदाज में आक्रमण करने वाले हैं।ऊपर से फरमान मिल चुका है, ऐसे में कल का दिन और ज्यादा भयावह हो सकता है. आज ही रूसी सेना की तरफ से जबरदस्त बमबारी की गई थी, दो से तीन भीषण ब्लास्ट हुए थे, अब इस ऐलान के बाद स्थिति बद से बदतर की ओर जा सकती है।

रूसी राष्ट्रपति पुतिन का बड़ा दावा सैन्य कारवाई बातचीत के लिए रोका था 

रूस की तरफ से दावा किया गया है कि शुक्रवार शाम को कुछ देर के लिए यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई को रोक दिया गया था। तब क्योंकि बातचीत को लेकर पहल थी, ऐसे में रूस ने अपने हमलों पर ब्रेक लगा दिया था।लेकिन आज क्योंकि यूक्रेन ने उस बातचीत के ऑफर को ठुकरा दिया, ऐसे में रूसी सेना ने फिर चौतरफा हमला शुरू कर दिया और अब कल और तेज करने की तैयारी है।

अब हमले तो होंगे लेकिन रूस दावा कर रहा है कि यूक्रेन के रिहायशी इलाकों पर आक्रमण नहीं किया जाएगा। हालांकि ऐसा रूस शुरू से ही दावा करता आ रहा है। अपने संबोधन में राष्ट्रपति पुतिन ने भी इसी बात पर जोर दिया था कि यूक्रेन के आम नागरिक और रिहायशी इलाकों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। साथ ही साथ पुतिन ने यूक्रेन पर ये आरोप जरूर लगाया था कि वो अपने ही नागरिकों को ढाल बनाकर इस्तेमाल कर रहा है।

About Post Author