Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यूक्रेन पढ़ाई करने गए छात्र ने सीएम योगी और पीएम मोदी से लगाई गुहार, बोला- हमें बचा लीजिए

by Priya Pandey
0 comment

यूक्रेन पर रूसी सेना युद्ध के तीसरे दिन एकबार फिर अपना आक्रमण तेज किए हुए है। इसी बीच यूक्रेन के ओडिसा में मेडिकल की पढ़ाई करने गए उत्तर प्रदेश के बलिया के नगरा थाना क्षेत्र के 28 वर्षीय छात्र मनीष जायसवाल ने सरकार से गुहार लगाई हैं। मनीष ओडेसा नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी फोर्थ ईयर का छात्र है। मनीष ने अपने परिजनों से यूक्रेन के बारे में सारी जानकारी दी है। मनीष जायसवाल ने एक वीडियो बनाकर अपने परिजनों को भेजा हैं और वीडियो के माध्यम से यूपी सरकार के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी गुहार लगाई हैं।

मनीष ने वीडियो में कहा कि मैं मनीष जायसवाल ओडिसा नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में फोर्थ ईयर का छात्र हूं। मूल रूप से बलिया उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूं, जैसा कि आप लोग जानते हैं कि यूक्रेन और रूस के बीच वार छिड़ा हुआ है। हम यह कहना चाहते हैं कि हम लोग बिल्कुल हेल्पलेस फिल कर रहे है। सुबह से चार पांच बम ब्लास्ट हो चुके हैं और मूल रूप से बात यह है कि सारी चीजों की कमी हो रही है। ईयर स्ट्राइक भी हो गया है तो इसलिए मेरी एक गुजारिश है उत्तर प्रदेश गवर्नमेंट माननीय योगी आदित्यनाथ जी और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से कि हम लोग 18 हजार बच्चे जो मूल रूप से यूक्रेन मे पढ़ रहे हैं। उनको इवैकुएट कराने की कृपा करें।

पिता ने कहा सरकार जल्द करे इंतजाम

मनीष के पिता का कहना है कि बेटा एमबीबीएस करने यूक्रेन गया था, उसका चौथा साल चला रहा है। आज फोन किया तो बता रहा था कि स्थिति में कल से ठीक है। कल का जो खाना बनाए थे लोग वहीं आज खा रहे हैं। खाने की इच्छा नहीं कर रही है। हम लोग को लग रहा है कि जल्द से जल्द हम लोग घर पहुंचे। बहुत डरा हुआ है, आज तो ठीक है कब क्या हो जाएगा कोई भरोसा नहीं है। हम चाहते हैं कि जितना जल्दी हो सके वो घर आ जाए। वहां पर इतने सैनिकों को देखने और पब्लिक को सैकड़ों की संख्या में देखने के बाद बहुत डर लग रहा है। हम लोग चाहते हैं कि जितना जल्द हो सके बच्चा सही सलामत घर वापस आ जाए। भारत सरकार को व्यवस्था करके किसी के भी बच्चे हो, सारे बच्चों को मोदी जी का यहां लाना चाहिए। इसके लिए एक फ्लाइट की स्पेशल व्यवस्था करनी चाहिए।

About Post Author