Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

तीन बार यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के कत्ल की कोशिश, जानिए कौन कर रहा और क्यों

by Priya Pandey
0 comment

रूस और यूक्रेन के बीच लगातार 9 दिनों से युद्ध जारी है। हमलों के बाद हालात दिन पर दिन बदत्तर होते जा रहे हैं। इसी बीच एक नई रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें कहा गया है कि पिछले हफ्ते रूस द्वारा उनके देश पर आक्रमण करने के बाद से यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की को मारने की तीन बार कोशिशें हो चुकी है।

टाइम्स ऑफ लंदन की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी सैनिकों ने जब से यूक्रेन पर हमला बोला है, तब से यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की पर तीन बार जानलेवा हमला किया जा चुका है। खुफिया इनपुट के मुताबिक, तीन बार हुए इस जानलेवा हमले में दो अलग-अलग समूहों द्वारा नाकाम कोशिश की गई थी, इन दोनों समूहों को इस काम के लिए बाकायदा हॉयर किया गया था।

यूक्रेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और रक्षा सचिव ने एक स्थानीय टीवी मीडिया को बताया, “मैं कह सकता हूं कि हमें रूस की संघीय सुरक्षा सेवा से जानकारी मिली है, जो इस खूनी युद्ध में भाग नहीं लेना चाहते हैं।”

जेलेंस्की ने इससे पहले खुद भी दावा किया था कि उनको मारने के लिए कीव में 400 हत्यारे भेजे गए हैं और इस काम के बदले उनको बड़ा इनाम देने की घोषणा रूस ने की है।

आपको बता दें कि विभिन्न मतभेदों के बाद 24 फरवरी को व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ सख्त मिलिट्री एक्शन का ऐलान किया था। इसके बाद से युद्ध लगातार जारी है। रूस पड़ोसी देश यूक्रेन के कुछ हिस्सों पर कब्जा भी जमा चुका है।

About Post Author