Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

चौथे दौर की वार्ता में युद्धविराम और रूसी सैनिकों की वापसी की मांग करेगा यूक्रेन

by Priya Pandey
0 comment

रूस और यूक्रेन के बीच 19वें दिन भी जंग लगातार जारी है। दोनों देशों के बीच छिड़े इस युद्ध में अब तक हजारों सैनिकों की मौत हो चुकी है। कई नागरिकों ने भी इस जंग में जान गंवा दी है। रूस लगातार यूक्रेन के शहरों को हवाई हमले के जरिए निशाना बना रहा है। वहीं, इस बीच रूस और यूक्रेन के मध्य जारी के बीच दोनों देशों के शीर्ष अधिकारी सोमवार को फिर से वार्ता कर रहे हैं। इस वार्ता से पहले कीव के प्रमुख वार्ताकार मिखाइलो पोदोलिक ने कहा कि वह इस बैठक में रूस से तत्काल युद्धविराम और देश से रूसी सैनिकों की वापसी की मांग करेंगे।

पदोलिक ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो बयान में कहा कि देश में शांति, तत्काल युद्धविराम और सभी रूसी सैनिकों की यूक्रेन से वापसी की मांग की जाएगी। क्योंकि इसके बाद ही हम क्षेत्रीय संबंधों और राजनीतिक मतभेदों को लेकर बात कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि रूस को अपने आक्रामक रवैये का एहसास है। हालांकि उसे अभी भी यह भ्रम है कि शांतिपूर्ण शहरों के खिलाफ 19 दिनों की हिंसा एक सही रणनीति है। कई समाचार एजेंसियों की रिपोर्टों के मुताबिक, यूक्रेन के अधिकारी रूस प्रतिनिधिमंडल के सामने शहरों और कस्बों में भोजन, पानी, दवा और अन्य जरूरी चीजों की सप्लाई से संबंधित मुद्दों को भी उठाएंगे। रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधिमंडल के बीच यह चौथे दौर की वार्ता हो रही है।

जानकारी के मुताबिक, यूक्रेन में रूस की आक्रामकता को रोकने के लिए इजराइल मध्यस्थता करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इजराइल यूक्रेन हमले को खत्म करने के लिए और देश में शांति की बहाली के लिए मध्यस्थता कर सकता है।

About Post Author