Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Putin

“यूक्रेनी सेना ने चलाई भारतीय छात्रों पर गोली “रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

by Sachin Singh Rathore
0 comment

यूक्रेन और रूस के बीच जंग जारी है या यूं कहें रूस का यूक्रेन पर हमला जारी है। इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन की सेना पर बड़ा आरोप लगाया है। रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि यूक्रेन विदेशी नागरिकों को बंधक बना रही है। विदेशियों को बंधक बनाकर उन्हें ढाल के तौर पर यूक्रेन की सेना इस्तेमाल कर रही है। पुतिन ने दावा किया कि 3 हजार भारतीयों को बंधक बनाया गया था जिसे रूस की सेना ने रिहा कराया है।उन्होंने कहा कि चीन के लोगों को भी यूक्रेन ने बंधक बनाया था।पुतिन ने सिक्योरिटी काउंसिल की बैठक के बाद ये बातें कही।

Putin

Russian president putin

पुतिन ने यूक्रेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यूक्रेन विदेशी नागरिकों को ढाल बना रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना वहां से नागरिकों को निकलने में मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि चीनी नागरिकों को भी बंधक बनाया था जिसे रूस की सेना ने रिहा कराया है। पुतिन ने ये भी कहा कि यूक्रेन के रिहाइशी इलाकों में रूस की ओर से कोई सैन्य कार्रवाई नहीं की जा रही है।

यूक्रेन की सेना विदेशियों को बाहर नहीं निकलने दे रही-पुतिन 

पुतिन ने दावा किया कि यूक्रेनी सेना विदेशियों को यूक्रेन से बाहर नहीं जाने दे रही है। उन्होंने कहा कि रूस की सेना ने विदेशी नागरिकों को यूक्रेन से निकालने में मदद की। पुतिन ने कहा कि यूक्रेन विदेशियों की निकासी में देरी करने की कोशिश कर रहा है, जिससे उन्हें खतरा है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि यूक्रेन डोनेट्स्क और लुहांस्क में आबादी के साथ अमानवीय व्यवहार करता रहा है।

यूक्रेन डोनेट्स्क और लुहांस्क के लोगों के साथ सौतेला व्यावहार करता है-पुतिन 

पुतिन ने कहा कि डोनेट्स्क और लुहांस्क के लोगों को तंबू के अंदर रखा जाता है।उन्होंने कहा कि हम डोनट्स और लुहान्स्क के लोगों के लिए शांतिपूर्ण जीवन सुनिश्चित करने के लिए कुछ भी करेंगे। उन्हें शिक्षित करके स्वतंत्र और सम्मानजनक जीवन जीने के लिए समर्थन देंगे। रूसी सेना के सभी परिवार के सदस्यों और मरने वाले सैनिकों को सम्मान मिलेगा। पुतिन ने कहा कि हम अपने पड़ोसियों को परमाणु हथियारों से हमें धमकाने की अनुमति नहीं देंगे। हमारे रक्षा मंत्रालय ने अब तक के सभी उद्देश्यों को हासिल कर लिया है।

About Post Author