Friday, August 12, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से की बात, भारत से मांगी मदद

by Priya Pandey
0 comment

रूस से जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने शनिवार को भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करके हालात की जानकारी दी। उन्होंने रूस के हमलों के कारण हो रही तबाही का हाल बताते हुए भारत से मदद की मांग की।

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को किया कॉल

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने ट्वीट करके खुद इस बातचीत के बारे में जानकारी दी। जेलेंस्की ने कहा, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की। उन्हें रूसी हमले के कारण पैदा हुए हालात के बारे में जानकारी दी। इस वक्त एक लाख से ज्यादा घुसपैठिए हमारी जमीन पर मौजूद हैं। वे लगातार हमारे रिहायशी इलाकों पर बमबारी कर रहे हैं। पीएम मोदी से आग्रह किया कि इस हमले के खिलाफ सुरक्षा परिषद में हमें राजनीतिक समर्थन दें। साथ ही इस हमले के खिलाफ हमारे साथ आएं।’

यूक्रेन में तीसरे दिन भी जंग जारी

बताते चलें कि रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज तीसरा दिन है। रूस की सेनाएं यूक्रेन की राजधानी कीव से करीब 30 किलोमीटर दूर पहुंच चुकी हैं और अब ताबड़तोड़ शहर पर बमों व मिसाइलों से हमला कर रही हैं। वहीं यूक्रेन की सेना और आम लोग रूस की सेना का डटकर हमला कर रहे हैं। यूक्रेनी सेना ने कीव तक पहुंचने वाले 3 पुल उड़ा दिए हैं और सड़कों पर यूक्रेन की सेना के टैंक मुकाबले के लिए गश्त कर रहे हैं।

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने भारत से मदद मांगी

इन्हीं सबके बीच यूक्रेन सरकार लगातार दूसरे देशों को फोन करके हालात से अवगत करा रही है। यूक्रेन के विदेश मंत्री ने शुक्रवार को भारतीय विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर को कॉल करके रूस-यूक्रेन जंग के ताजा स्थिति के बारे में बताया। वहीं शनिवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन कर हालात बताने के साथ ही सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ मदद मांगी।

About Post Author