Friday, August 5, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

रूस के अटैक से शर्मिंदा हुई रूसी एक्ट्रेस, यूक्रेन के लोगों से मांगी माफी

by Priya Pandey
0 comment

रूस और यूक्रेन के बीच हफ्तों तक चले तनाव के बाद गुरुवार को जैसे ही रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने विशेष सैन्य अभियान का आदेश दिया, यूक्रेन धमाकों से गूंज उठा। रूस के इस कदम की दुनियाभर में आलोचना हो रही है। खुद रूस के अपने भी युद्ध के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। इसी बीच रूसी एक्ट्रेस इरिना स्टारशेनबाम ने यूक्रेन के लोगों से माफी मांगते हुए कहा है कि युद्ध से केवल दर्द मिलेगा।

रूसी एक्ट्रेस ने मांगी माफी

इरिना स्टारशेनबाम ने इंस्टाग्राम पर एक ब्लैक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, ”हम कैसे इस पॉइंट पर पहुंचे? हम क्यों 9 मई को याद करते हैं। युद्ध ने हमारा कितना नुकसान किया था और कितना दुख दिया था? मैं इसपर विश्वास नहीं करना चाहती। हमने इसे नहीं चुना था। कोई भी युद्ध को उचित नहीं बता सकता है और मैं आज सुबह के दुख और डर को शब्दों में बयां नहीं कर सकती। यूक्रेन के लोगों कृपया मुझे असहाय होने के लिए माफ कर देना। हम इन जघन्य कृत्यों का तत्काल अंत चाहते हैं।”

वैम्पायर एकेडमी के डेनिला कोज़लोवस्की ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक ब्लैक पोस्ट शेयर करते हुए रूस के इस कदम का विरोध किया है। उन्होंने लिखा है, ‘डर और शर्म… सहमत! कोई युद्ध नहीं’. दुनियाभर की कई हस्तियों ने भी यूक्रेन-रूस युद्ध पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जिनमें स्टीफन किंग, पियर्स मॉर्गन और कार्डी बी शामिल हैं।

‘छोटे की मदद करनी चाहिए’

स्टीफन किंग ने लिखा, ‘बचपन में हमने यही सीखा है कि जब कोई बड़ा बच्चा किसी छोटे पिटाई करे, तो उसके खिलाफ आवाज उठाएं’। वहीं, कार्डी बी ने कहा कि दुनिया के नेताओं को सत्ता के मोह से बाहर निकलकर ये देखना चाहिए कि उनके ऐसे फैसलों से वास्तव में कौन प्रभावित होता है। गौरतलब है कि अमेरिका सहित पश्चिमी देशों की तमाम चेतावनियों और प्रतिबंधों के बावजूद रूस ने यूक्रेन पर हमला किया है। इससे साफ है कि पुतिन को किसी का डर नहीं।

About Post Author