April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

इन चाचा-भतीजे ने दिल्ली से लेकर लखनऊ तक की 11 लग्जरी गाड़ियों को किया चोरी, नोएडा पुलिस ने पूछताछ की तो उड़े होश

गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने रविवार की शाम को एक बड़े अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह बदमाश अभी तक काफी गाड़ियों को चारी कर चुके है। यह चोरों ने नोएडा, दिल्ली, गाजियाबाद और लखनऊ में वाहन चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 11 लग्जरी गाड़ियां बरामद की है। जांच में पुलिस ने बड़ी जानकारी हासिल की है।
ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार ने बताया कि, गौतम बुद्ध नगर के बीटा-2 कोतवाली पुलिस ने एक बड़े वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। उन्होंने बताया कि रविवार को एक स्कार्पियो गाडी में चार संदिग्ध लोगों ने देखा था। पुलिस ने वाहन में सवार लोगों से पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि यह बदमाश काफी शातिर चोर है।
राजेश कुमार ने बताया कि, इन बदमाशों ने वेनिस माॅल के पास एक बंद पड़े स्थान पर 11 गाडियों को छूपा रखा था। जो सारी चोरी की थी, यह चोर इन वाहनों को मध्य प्रदेश और राजस्थान बेचने की फिराक में थे। लेकिन पुलिस ने चोरी की गाड़ियों बेचने से पहले की पकड़ लिया है।
पूछताछ में पता चला कि, यह बदमाश स्कार्पियो गाडी को 4 लाख को अन्य गाडियों को उससे भी कम रेट पर बेच देते थे। उन्होंने बताया कि पहले वह वाहन की रेकी करते थे। उसके बाद वारदात को अंजाम देते थे। वह लैपटॉप सॉफ्टवेयर के माध्यम से वाहन की चोरी कर फरार हो जाते थे और वाहन का चेचिस नंबर बदल कर उसको बेच देते थे।

पुलिस ने बताया कि, गिरफ्तार बदमाशों में से दो चोर इस्माइल और वाहिद पहले भी वाहन चोरी के केस में जेल जा चुके हैं। यह दोनों सॉफ्टवेयर के माध्यम से वाहन चोरी की घटना को अंजाम देते हैं और दोनों चाचा-भतीजे है। फिरोज खान और दिनेश चन्द्र सुतार को भी अरेस्ट किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 05 स्कारपियो, 02 क्रेटा, 02 सैन्ट्रो, 02 बिटारा ब्रेजा, कुल 11 चार पहिया वाहन बरामद किये है।
Translate »