Thursday, August 11, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

एसपी ने कुंडा के कई जगहों पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान जारी है। इस चरण में 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। इन 61 सीटों पर 692 उम्मीदवार मैदान में हैं। प्रतापगढ़ जिला में वोटिंग भी जारी है। वहीं प्रतापगढ़ के कुंडा में चल रहे मतदान को लेकर समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि कुंडा में कई जगहों पर बीजेपी नेताओं और दबंगों ने बूथ कैप्चरिंग की है। इसके लिए पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखित शिकायत दी है और कार्यवाही की मांग की है।

समाजवादी पार्टी ने अपनी शिकायत में लिखा है कि विधानसभा कुंडा के जहानाबाद, समसपुर, परनुपुर, नरसिंहपुर, पहाड़पुर जमेती, बनमऊ सहित कई अन्य गांवों में जनसत्ता दल प्रमुखों और दबंगों द्वारा बूथ कैप्चरिंग की जा रही है। इन मतदान केन्द्रों में विरोधी दल के कार्यकर्ता जबरन अपने पक्ष में वोट करवा रहे हैं और उन्हें प्रशासन का कोई डर नहीं है। इसके लिए पार्टी ने पुलिस और चुनाव आयोग से मांग की है कि इस मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही की जाए।

एसपी लगातार सोशल मीडिया पर विभिन्न बूथों पर हो रही गड़बड़ी के मामलों को लेकर आरोप लगा रही है। इसके लिए पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि प्रतापगढ़ के बाबागंज विधानसभा 245 के बूथ नंबर 61 और 62 पर जनसत्ता दल के लोग फर्जी मतदान करवा रहे हैं। इसके साथ ही पार्टी ने पीठासीन अधिकारी पर भी बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का आरोप लगाया है। वहीं पार्टी ने अमेठी के सलोन विधानसभा के बूथ संख्या 126 पर महिलाओं पर बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है। इसके अलावा पार्टी ने कौशांबी के सिराथू विधानसभा 251 के बूथ संख्या 198 पर फर्जी वोट डालने का भी आरोप लगाया है।

About Post Author