Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यूपी बोर्ड के अंग्रेजी का पेपर लीक, 24 जिलों में रद्द की गई इंटरमीडिएट की अंग्रेजी की परीक्षा

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया है। बुधवार को दोपहर दो बजे से इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होनी थी। इससे पहले ही पेपर लीक होने की वजह से प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गई है।

इंग्लिश का पेपर लीक होने के चलते 275 एग्जाम सेंटरों पर परीक्षा निरस्त कर दी गई है। इनमें आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव, सीतापुर, ललितपुर, महोबा, जालौन, चित्रकूट, अंबेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुर, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा और शामली शामिल हैं। परीक्षार्थियों को अगली डेट पर परीक्षा देनी होगी।

सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को इसकी सूचना दे दी गई है। बागपत जनपद समेत 23 अन्य जनपदों मे दोपहर की पाली मे होने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा रद्द कर दी गई है। DM राजकमल यादव ने इसकी जानकारी दी है। जिलाधिकारी के आदेशानुसार आज 30 मार्च को इंटरमीडिएट दूसरी पाली की अंग्रेजी की परीक्षा सभी परीक्षा केंद्रों पर निरस्त कर दी गई है।

जारी नोटिस के अनुसार, 30 मार्च की दूसरी शिफ्ट की अंग्रेजी की परीक्षा के Set- 316 ED और 316 EI के पर्चे लीक होने के संभावना के चलते एग्जाजम रद्द कर दिया गया है। परीक्षा आज दोपहर होने वाली थी जिसे अब आगे की डेट के लिए स्थागित कर दिया गया है।

आपको बता दें की यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू हुई हैं। आज 30 मार्च को दूसरी शिफ्ट में इंटरमीडिएट का अंग्रेजी का पेपर होना था। परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया जिसके चलते लाखों छात्र प्रभावित हुए हैं। एग्जाशम की नई डेट अब जल्द ही जारी की जाएगी।

About Post Author