Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

सपा ने राजा भैया की पार्टी पर फर्जी वोटिंग का लगाया आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज 5वें चरण के लिए मतदान हो रहा है। इस चरण में 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। इन 61 सीटों पर 692 उम्मीदवार मैदान में हैं। प्रयागराज, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, चित्रकूट, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, रायबरेली, प्रतापगढ़, कौशांबी, बाराबंकी जिले में वोटिंग हो रही है। इसी बीच सपा ने राजा भैया की पार्टी पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है।

सपा का आरोप

समाजवादी पार्टी ने राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल पर कुंडा विधानसभा के कई बूथों में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है। इसे लेकर सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है। सपा का आरोप है कि प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा-246 के बूथ संख्या 156, 157, 158 ग्राम सभा बेंती में जनसत्ता दल के कार्यकर्ता फर्जी वोटिंग करवा रहे हैं और मतदाताओं को धमकी दे रहे हैं। चुनाव आयोग और जिला प्रशासन तत्काल संज्ञान ले।

इस चरण में जिन बड़े चेहरों की किस्मत दांव पर है, उनमें यूपी सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, योगी सरकार में मंत्री मोती सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, रमापति शास्त्री, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय की किस्मत दांव पर है। कांग्रेस की आराधना मिश्रा मोना और जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के साथ ही अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की किस्मत का फैसला होना है।

About Post Author