Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को इस्तीफा सौंपे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का परिणाम घोषित होने के बाद आचार संहिता समाप्त हो गई है। उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने का मौका मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार शाम को पांच बजे अपने सरकारी आवास पर कैबिनेट की बैठक बुलाई। सीएम योगी ने पिछले कार्यकाल की यह आखिरी कैबिनेट बैठक की है। एक बार फिर से यूपी की सत्ता संभालने जा रहे सीएम योगी इस्तीफा देने के लिए लखनऊ स्थित राजभवन पहुंचे और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देने के बाद सीएम योगी अब शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी में जुट गए हैं।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाम को अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर होने वाली कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा भंग करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। सीएम योगी आदित्यनाथ इस बैठक में विधानसभा भंग होने के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद देर शाम को राजभवन जाकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंपा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए दस फरवरी से सात मार्च तक सात चरण में विधानसभा का चुनाव सम्पन्न हुआ। जिसका परिणाम गुरुवार को घोषित किया गया। जिसमें भाजपा तथा सहयोगी दल ने 273 सीट जीतकर सरकार बनाने के लिए स्पष्ट बहुमत प्राप्त किया है। अब सरकार के गठन की प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

About Post Author