Friday, August 12, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

योगी के शपथ ग्रहण में इन खास लोगों को भेजा गया न्योता, जानिए किस-किस को भेजा गया न्योता

by Priya Pandey
0 comment

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के लिए भारतीय जनता पार्टी बड़े पैमाने पर तैयारियां कर रही है। एयरपोर्ट से इकाना स्टेडियम और बीजेपी कार्यालय तक विशेष रूट पर सजावट की जाएगी। इसके अलावा लखनऊ में 130 चौराहों को खास तरह से सजाया जाएगा। लखनऊ में शपथ समारोह के लिए हर चौराहे और रोड को स्वागत पोस्टरों और भगवा रंग से पाट दिया गया है।

शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कई नामी शख्सियतों को निमंत्रण भेजा गया है। इसमें बीजेपी शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उपमुख्यमंत्रियों को न्योता भेजने के साथ-साथ यूपी के बड़े उद्योगपतियों और आईएमए को भी न्योता भेजा गया है। इसके अलावा इनमें विपक्षी दलों के नेता का नाम  भी शामिल हैं। इस शपथ ग्रहण के गवाह उत्तर प्रदेश के कोने-कोने से आए करीब 45 हजार बीजेपी कार्यकर्ता भी बनेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी के विस्तारक और दूसरे राज्यों के प्रवासी कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। बीजेपी नेता जेपीएस राठौड़ ने बताया कि संगठन से सरकार में जाने वाले सदस्यों पर फैसला केंद्रीय नेतृत्व का होगा।

वहीं विपक्ष से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सहित तमाम विपक्षी दलों के नेताओं को भाजपा की तरफ से निमंत्रण पत्र भेजा गया है।

इसके अलावा उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा सहित दर्जनों उद्योगपतियों को भी शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण भेजा गया। बॉलीवुड से अक्षय कुमार, कंगना राणावत, अजय देवगन, बोनी कपूर, अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री सहित कई डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और कलाकारों को निमंत्रण भेजा गया है।

About Post Author