April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

यूएस कैपिटल हिल के पास फायरिंग, एक की मौत दो घायल

यूएस कैपिटल (US CAPITOL) में फायरिंग के कारण पुलिस ने उस इलाके को बंद कर दिया है। न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, कैपिटल हिल के पास एक गाड़ी ने दो पुलिसकर्मियों को टक्कर मार जिससे एक की मौत हो गई, एक का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
पुलिस ने कहा खतरों के कारण कैपिटल हिल को बंद किया गया है। वहां के स्टाफ से कहा गया कि जब तक मामला शांत नहीं हो जाता आप बाहर या अंदर नहीं जा सकते।

कैपिटल हिल के अलावा कई और इमारतें सील

न्यूज़ एजेंसी के हवाले से बताया जा रहा है कि पुलिस ने कैपिटल हिल के कॉम्प्लेक्स के पास फायरिंग की जिससे एक संदिग्ध की मौत हो गई। रायटर्स के मुताबिक़ कैपिटल हिल की सुरक्षा को देखते हुए कॉम्प्लेक्स में लॉकडाउन कर दिया गया है साथ ही कांग्रेस और बड़ी इमारतों को भी बंद कर वहां भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है।

सुरक्षा एजेंसियों का आतंकी घटना से इनकार

यूएस कैपिटल हिल पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि  संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। दोनों अधिकरी जख्मी हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इससे पहले कैपिटल हिल परिसर में गेट से कार टकराने के बाद कैपिटल बिल्डिंग के अंदर बाहर आना जाना बंद किया गया। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कैपिटल कैम्पस में हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया।

ट्रम्प समर्थक ने यहीं किया था हंगामा

ये वही US कैपिटल हिल है जहां 6 जनवरी को ट्रम्प के समर्थकों ने कैपिटल हिल पर हंगामा किया था, हज़ारों की संख्या में ट्रम्प समर्थक कैपिटल हिल में हथियारों के साथ घुस गए थे और तोड़फोड़ की थी। इस दौरान पुलिस के झड़पें हुई जिनमें कइयों ने अपनी जान गंवाई थी।
Translate »