Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यूक्रेन में रूस के आक्रमण के ख़िलाफ़ यूएस सेनेट ने पारित किया नया प्रस्ताव

by Disha
0 comment

अमेरिकी सीनेट ने मंगलवार को यूक्रेन में रूस के “सैन्य अभियान” की निंदा करते हुए एक नॉन-बॉन्डिंग प्रस्ताव पारित किया। अमेरिकी समाचार पत्र ‘द हिल’ ने बताया कि इस प्रस्ताव को सीनेट ने ध्वनि मत से पारित किया था।

 

Joe Biden/Reuters

 

सीनेट के बहुमत के नेता चार्ल्स शूमर ने कहा कि सीनेट एक साथ “यह कहने में शामिल हो गया था कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेनी लोगों के ख़िलाफ़ किए गए अत्याचारों के लिए जवाबदेही से बच नहीं सकते।”

उन्होंने कहा, “आज पारित क़ानून, सीनेटर ग्राहम द्वारा एक अचूक संदेश भेजता है कि अमेरिकी सीनेट यूक्रेन के साथ खड़ा है, पुतिन के ख़िलाफ़ खड़ा है, और पुतिन को यूक्रेनी लोगों पर लगाए गए अत्याचारों के लिए जवाबदेह ठहराने के सभी प्रयासों के साथ खड़ा है।”

सीनेटर ग्राहम ने कहा, “मेरे लिए अगला क़दम हमारे ब्रिटिश सहयोगियों के साथ काम करना है और उम्मीद है कि अन्य एक इंटेल सेल बनाने के लिए जो युद्ध अपराधों में लगे सार्वजनिक रूसी सैन्य इकाइयों को उपलब्ध कराएगा और उनके कमांडरों का नाम लेना शुरू कर देगा। ‘अ नेम एंड शेम’ अभियान भी तैयार हो रहा है।”

हिल ने बताया कि क्रिमिनल कोर्ट रूसी सेना और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा किए गए युद्ध अपराधों की जांच करने के लिए व औपचारिक रूप से युद्ध अपराधों की जांच का समर्थन करता है।

About Post Author