Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: पांचवें चरण के लिए वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक हुआ 53.98 फीसदी मतदान

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश में रविवार को हुए विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए वोटिंग अब खत्म हो चुकी है। शाम पांच बजे तक 53.98 फीसदी वोटिंग हुई है। पांचवें चरण में 12 जिलों की 61 सीटों पर वोटिंग हुई है। पांचवें चरण में कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई है। पांचवें चरण में योगी आदित्यनाथ सरकार के छह मंत्रियों की किस्मत दांव पर लगी है। इसमें सबसे अहम कौशांबी की सिराथु सीट है। जहां पर राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनाव लड़ रहे हैं। वोटिंग के दौरान समाजवादी पार्टी ने अयोध्या समेत कई जगहों पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। साथ ही एसपी लगातार सोशल मीडिया पर विभिन्न बूथों पर हो रही गड़बड़ी के मामलों को लेकर आरोप लगा रही है।

वहीं वोटिंग के बीच कुंडा से सपा उम्मीदवार गुलशन यादव पर जानलेवा हमला किया गया है। करीब 50 लोगों पर सपा प्रत्याशी पर हमले का आरोप है। खबर के मुताबिक हमलावरों ने गुलशन यादव के काफिले की तीन गाड़ियों को भी तोड़ दिया। सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमले के दौरान बदमाशों पर तीन राउंड फायरिंग करने का भी आरोप है। सपा इस हमले के लिए राजा भैया को जिम्मेदार ठहरा रही है। साथ ही समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि कुंडा में कई जगहों पर बीजेपी नेताओं और दबंगों ने बूथ कैप्चरिंग की है। इसके लिए पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

उधर प्रयागराज में पोलिंग बूथ से कुछ ही दूरी पर बम विस्फोट की घटना भी सामने आई है। इस घटना में एक शख्स की मौत और एक युवक घायल हुआ है। बम विस्फोट की ये घटना प्रयागराज में मतदान केंद्र से 10 मीटर दूरी पर हुई। खबर के मुताबिक एक शख्स साइकिल से बम लेकर जा रहा था, इसी दौरान वो साइकिल समेत जमीन पर गिर पड़ा और उसके पास मौजूद बम फट गया।

About Post Author