September 25, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गौतम बुद्ध नगर पुलिस द्वारा DRDO Scientist हनी ट्रैप खुलासा करने पर उत्त्तर प्रदेश सरकार ने दिया 5 लाख रुपये का ईनाम

गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के लागू होने के बाद जिले में अपराध पर काफी अंकुश लगाया गया है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के नेतृत्व में लगातार बड़े से बड़े अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट को पुरस्कार दिया है।

सितंबर 2020 में एक डीआरडीओ वैज्ञानिक को हनी ट्रैप में फंसा कर फिरौती मांगने का मामला सामने आया था। इस मामले को पुलिस ने काफी गंभीरता से लेकर खुलासा किया था। इस घटना को लेकर अपर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश ने शासन द्वारा गौतम बुद्ध नगर पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए 5 लाख रुपए की धनराशि देने की घोषणा की थी। इस संबंध में शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को और उनकी टीम को राज्य सरकार द्वारा 5 लाखों रुपए की धनराशि देकर सम्मानित किया गया है।

27 सितंबर 2020 को सुषमा वर्मा निवासी सेक्टर-77 नोएडा थाना सेक्टर-49 नोएडा ने सूचना दी कि मेरे पति 26 सितंबर 2020 की शाम को 05:30 से 06:00 बजे के बीच घर का सामान लेने के लिए अपनी होन्डा सिटी कार यूपी 14 बीएस 5235 से सिटी सेन्टर नोएडा गये थे। वापस नही लौटे औा दिनांक उसी रात करीब 11 बजे वादिया के पति के मोबाइल से वादिया सुषमा वर्मा के मोबाइल नम्बर पर काल करके उसके पति ने बताया कि मुझे कुछ अज्ञात लोगों द्वारा पकडकर एक कमरे में बंद कर रखा है और पैसे मांग रहे है। वादिया को एक अन्य से फोन भी आया। जिसमें पुरूष और महिला दोनो की आवाज आ रही थी। वादिया के पति को छोडने के एवज में 10 लाख रूपये की फिरौती की मांग कर रहे थे।

पुलिस में सूचना देने पर वादिया के पति को जान से मार देने की धमकी दे रहे थे। वादिया द्वारा अपने पति को छुडाने के लिए 10 लाख रूपये का इंतजाम करने का प्रयास किया गया। इन्तजाम न होने पर उसके द्वारा थाना सेक्टर.49 नोएडा पर इस घटना की लिखित तहरीर देकर दी थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस आयुक्त गौतम बुद्ध नगर के निर्देशन में अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार द्वारा इस घटना के अनावरण और अपह्त की बरामदगी के लिए पुलिस उपायुक्त नोएडा राजेश एसए अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह और सहायक पुलिस आयुक्त विमल कुमार सिंह के नेतृत्व में 3 टीमों का गठन कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर घटना का सफल अनावरण किया गया था।

थाना सेक्टर-49 पुलिस और स्टार -2 टीम द्वारा अपह्त सकुशल बरामदए कब्जे से अपह्त औा उनकी होन्डा सिटी कार तथा घटना में शामिल मोबाइल फोन बरामदए घटना के सफल अनावरण व अपह्त की सकुशल बरामदगी करने पर अपर मुख्य सचिव गृह द्वारा कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की पुलिस टीम को 05 लाख रूपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गई थी।

इन पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों  को मिला सम्मान

एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह को 50 हजार पुरस्कार

एसीपी.3 नोएडा विमल कुमार सिंह को 45 हजार पुरस्कार

निरीक्षक शाबेज खान स्टार.2 टीम को 25 हजार पुरस्कार

हैड कांस्टेबल भूपेन्द्र स्टार.2 टीम को 20 हजार पुरस्कार

कांस्टेबल बाबर स्टार.2 टीम को 20 हजार पुरस्कार

कांस्टेबल आदित्य स्टार.2 टीम को 20 हजार पुरस्कार

कांस्टेबल अमरीश स्टार.2 टीम को 20 हजार पुरस्कार

कांस्टेबल नितिन स्टार.2 टीम को 20 हजार पुरस्कार

प्रभारी निरीक्षक थाना सेक्टर.49 नोएडा सुधीर कुमार को 25 हजार पुरस्कार

उ0नि0 विकास कुमार थाना सेक्टर.49 को 25 हजार पुरस्कार

उ0नि0 प्रिति मलिक थाना सेक्टर.49 को 25 हजार पुरस्कार

हैड कांस्टेबल प्रभात कुमार थाना सेक्टर.49 को 20 हजार पुरस्कार

हैड कांस्टेबल जय विजय थाना सेक्टर.49 को 20 हजार पुरस्कार

कांस्टेबल सुबोध कुमार थाना सेक्टर.49 को 20 हजार पुरस्कार

कांस्टेबल संदीप कुमार थाना सेक्टर.49 को 20 हजार पुरस्कार

कांस्टेबल अंकित पंवार थाना सेक्टर.49 को 20 हजार पुरस्कार

महिला कांस्टेबल रेनू यादव थाना सेक्टर.49 को 20 हजार पुरस्कार

उ0नि0 नवाशीष कुमार सर्विलांस सैल 25 हजार पुरस्कार

हैड कांस्टेबल सोनू राठी सर्विलांस सैल 20 हजार पुरस्कार

कांस्टेबल फिरोज खां सर्विलांस सैल 20 हजार पुरस्कार

कांस्टेबल आदिल सर्विलांस सैल 20 हजार पुरस्कार

पुलिस कमिश्नर ने इन सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने इस अवसर पर पुरस्कार पाने वाले सभी अधिकारियों और पुलिस कर्मचारियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि, उन्हें आगे भी अपराधियों के विरुद्ध इसी प्रकार कार्यवाही सुनिश्चित करनी चाहिए। ताकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के सपनों को साकार करते हुए अपराधियों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके।

Translate »