Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

स्वामी प्रसाद मौर्य को लगा एक और बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में सरकारी बंगले को खाली करना की खबर सामने आ रही है। दरसल, चुनाव हारने और मंत्री की कुर्सी छोड़ने के बाद अब उन्हें सरकारी बंगले को खाली करना पड़ेगा। स्वामी प्रसाद मौर्य को सरकारी बंगला और मकान नहीं मिलेगा। क्योंकि वह चुनाव हार गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य का बंगला खाली होना शुरू हो गया है। राज्य संपत्ति विभाग मंत्रियों और सरकारी आवासों की देखरेख करता है। वहीं बताया जा रहा है कि लखनऊ में हारे हुए विधायकों के घर खाली करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। क्योंकि नियमों के मुताबिक हारने के बाद सरकारी बंगले और सुविधाओं को वापस करना होता है। अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उस पर पेनाल्टी लगती है। वहीं अब बीजेपी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य को सरकारी बंगला खाली करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि मौर्य का बंगला शुक्रवार रात से खाली होना शुरू हो गया है।

सीएम आवास के पास हुआ था मौर्य को बंगला आवंटित

राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री के रूप में स्वामी प्रसाद मोर्य को लखनऊ में कालिदास मार्ग पर सरकारी बंगला आवंटित किया गया था। इस मार्ग पर सीएम योगी आदित्यनाथ का भी बंगला है। मौर्य लंबे समय से मंत्री और विधायक भी रहे हैं। लेकिन इस बार चुनाव ना जीत पाने के कारण उनसे सरकारी बंगला खाली कराया जा रहा है।

About Post Author