Wednesday, August 10, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

उन्नाव के दलित युवती अपहरण मामले में नया खुलासा, बसपा-भाजपा का सपा पर हमला

by Priya Pandey
0 comment

उन्नाव के दलित युवती अपहरण मामले में नया खुलासा हुआ है। दरसल, उन्नाव से लापता दलित लड़की का शव गुरुवार को बरामद हुआ। लड़की की हत्या का आरोप समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह पर लगा है। पुलिस ने रजोल सिंह के प्लॉट से ही शव बरामद किया है। बताया जा रहा है कि लड़की की हत्या करने के बाद उसके शव को दफना दिया गया था। मामले में पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है। यूपी के पूर्व सीएम व बसपा प्रमुख मायावती ने उन्नाव केस को दुखद और गंभीर बताया है। उन्होंने योगी सरकार से दोषियों के खिलाफ तुरंत एक्शन लेने की मांग की है।

वहीं, समाजवादी पार्टी के नेता का नाम सामने आने पर बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने सपा पर हमला तेज कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी ये मुद्दा उठाते हुए भरोसा दिलाया है कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा,”उन्नाव जिले में सपा नेता के खेत में दलित युवती का दफनाया हुआ शव बरामद होना अति-दुःखद व गंभीर मामला। परिवार वाले पहले से ही उसके अपहरण व हत्या को लेकर सपा नेता पर शक कर रहे थे। राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरन्त सख्त कानूनी कार्रवाई करे।”

 

वहीं, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा,”श्री अखिलेश यादव जी सपा नेता के खेत में दलित बेटी का शव बरामद, जब बेटी की माँ आपकी गाड़ी के सामने गिड़गिड़ा रही थी तो उनकी बात नहीं सुनना और सपा नेता का संरक्षण करोगे, नई सपा में सपाइयों का हर घिनौना अपराध माफ करोगे,जाँचकर दोषी को दंड पीड़ित को न्याय दिलाने कसर नहीं छोड़ेंगे।”

दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र के काशीराम कॉलोनी में रहने वाली दलित महिला रीता की बेटी पूजा 8 दिसंबर से गायब थी। जिसके बाद पीड़ित मां ने 9 दिसंबर को पूर्व मंत्री के बेटे रजोल सिंह के खिलाफ तहरीर देते हुए बेटी के अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया। सपा के पूर्व राज्यमंत्री और कद्दावर नेता रहे स्व. फतेहबहादुर के बेटे से जुड़ा होने के चलते पुलिस लगातार मामले में हीला-हवाली कर रही थी। बेटी के लापता होने के बाद कोई ठोस कदम न उठाएं जाने और आरोपी रजोल सिंह के खुलेआम घूमने को लेकर पीड़ित मां कई बार आला अधिकारियों से मिली, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

About Post Author