Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आप ने जारी किया घोषणा पत्र

by Priya Pandey
0 comment

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। आप ने इसे ‘वचन पत्र’ के नाम से जारी किया है। शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने आप के प्रदेश कार्यालय में मेनिफएस्टो जारी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस घोषणा पत्र के वचन पूरे नहीं होते हैं, तो उत्तराखंड की जनता ‘आप’ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करा सकते हैं। इसके लिए कर्नल अजय कोठियाल ने एफिडेविट भी दिया है।

पार्टी ने 5 साल में उत्तराखंड के बजट को दोगुना करने का वादा किया है। इसके साथ ही बिजली, पानी, सड़क और रोजगार देने का भी वादा किया। इस दौरान पार्टी की ओर से रोजगार भत्ता देने का भी ऐलान किया गया है। आम आदमी पार्टी के वचन पत्र में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की 10 गारंटी और कर्नल अजय कोठियाल के 119 वचन शामिल हैं।

 कर्नल अजय कोठियाल ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि उनके वचन पत्र में जो भी वचन किए गए हैं, वह उस काम की गारंटी हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने जो वचन किए थे, वह सभी पूरे किए हैं। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को जो यह वचन पत्र है। आम आदमी की सरकार बनते ही सभी वचन गारंटी के साथ पूरे किए जाएंगे।

About Post Author