May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गौतम बुद्ध नगर पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, मतदान केंद्रों पर भरी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात

गौतम बुद्ध नगर पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर लोग वोट डालने के लिए पहुंच रहे है। पुलिस बल भी मतदान केंद्रों पर पहुंच गई है। गौतम बुद्ध नगर जिला पंचायत चुनाव 377 मतदान केंद्रों पर हो रहा है।

सोमवार की सुबह 7:00 बजे से ही सभी 377 मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है। जो शाम 7:00 बजे तक चलेगी। एक मतदान केंद्र पर करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। पूरा चुनाव वीडियोग्राफी में कैद हो रहा है। इसके अलावा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी जायजा लेने पहुंच रहे हैं।

नोएडा के एडिशनल डीसीपी कुमार रणविजय सिंह, ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार और अन्य अधिकारी मतदान केंद्रों का जायजा लेने के लिए निकल गए हैं। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने मतदान केंद्रों पर मौजूद पुलिसकर्मियों को हर एक व्यक्ति पर पैनी नजर और संदिग्ध व्यक्ति की सूचना तुरंत देने के लिए आदेश दिया है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का आदेश है कि मतदान केंद्रों पर कोई भी हंगामा नहीं होना चाहिए। इसके लिए जिले के सभी 377 मतदान केंद्रों पर करीब 3000 से ज्यादा पुलिसकर्मी और फोर्स तैनात की गई है।

इस चुनाव में सभी जिला प्रशासन के अधिकारी अलग-अलग मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। इसके अलावा कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जा रहा है। बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को मतदान केंद्र में घुसने नहीं दिया जा रहा है। पूरे चुनाव क्षेत्र को तीन सुपर जोन, 3 जोन और 29 सेक्टर में बांटा गया है। जिसमें दो डीसीपी, 03 एडीसीपी, 05 एसीपी, 08 थाना प्रभारी, 03 निरीक्षक, 250 उपनिरीक्षक व 01 हजार मुख्य आरक्षी, 700 होमगार्डस और अन्य सहायक बल व 05 कम्पनी पीएसी की तैनात किये गए हैं।

Translate »