किसान और हरियाणा पुलिस आमने-सामने, किसानों पर पानी की बौछार और आंसू गैस के गोले दागे

गुरुवार की सुबह से हरियाणा और दिल्ली में हाई अलर्ट लागू हो गया है। पुलिस की भारी फोर्स एक्सप्रेस और हाईवे पर तैनात है। पंजाब से आए किसानों को हरियाणा में रोक दिया गया है। पटियाला अंबाला हाईवे पर किसानों और पुलिस फोर्स आमने-सामने हो गए हैं। हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं।

पुलिस फोर्स ने पंजाब से दिल्ली की तरफ बढ़ रहे किसानों को पटियाला-अंबाला हाईवे पर बेरिकेड्स लगाकर रोका है, किसानों ने बेरिकेड्स उठाकर नदी में फेंक दिए, पुलिस ने इसपर किसानों पर आंसू गैस और पानी की बौछार की है। पुलिस फ़ोर्स की इस कार्रवाई से किसानों में काफी रोष खड़ा हो गया है। पुलिस फाॅर्स ने अब हालत बिगड़ते देख RAF टीम को बुलाया है।

इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, केंद्र सरकार की तीनों खेती बिल किसान विरोधी हैं, यह बिल वापस लेने की वजह किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है। उन पर वॉटर कैनल चलाई जा रही है। किसानों पर यह जुर्म बिल्कुल गलत है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन उनका संवैधानिक अधिकार है।

उधर हरियाणा दिल्ली बॉर्डर पर भारी फोर्स तैनात की गई है। दिल्ली से जुड़ने वाले 8 हाईवे को सील कर दिया गया है। दो हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी हरियाणा पंजाब बोर्ड में तैनात किए गए हैं। हरियाणा सरकार ने नेशनल हाईवे 52 को सील कर दिया है।