Friday, August 5, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

रूस के हमले में 137 युक्रेनियों को खोने के बाद बोले राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ‘हमें अकेला छोड़ दिया गया… सब डरते हैं’

by Disha
0 comment

यूक्रेन के राष्ट्रपति का कहना है कि क्रेमलिन द्वारा बड़े पैमाने पर आक्रमण शुरू करने के बाद पहले दिन में 137 से ज़्यादा यूक्रेनियन मारे जाने के बाद उनके देश को रूस से लड़ने के लिए छोड़ दिया गया है।

 

Reuters

 

उन्होंने कहा कि आज हमने अपने 137 हीरो, अपने नागरिकों को खो दिया है। जबकि 316 लोग घायल हुए हैं।

आधी रात के बाद देश के नाम एक वीडियो संबोधन में वलोडिमिर ज़ेलेंस्की कहते हैं, “हमें अपने राज्य की रक्षा के लिए अकेला छोड़ दिया गया है।”
उन्होंने कहा, “कौन हमारे साथ लड़ने के लिए तैयार है? मुझे कोई नहीं दिख रहा है। यूक्रेन को नाटो सदस्यता की गारंटी देने के लिए कौन तैयार है? हर कोई डरता है।”

25 फरवरी, 2022 की मध्यरात्रि के बाद वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के राष्ट्र के नाम संबोधन में अपने नागरिकों को सचेत करते हुए राष्ट्रपति ने राजधानी कीव में रहने वाले नागरिकों को भी सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि रूसी के समूहों ने राजधानी कीव में प्रवेश किया। ऐसे में शहर के नागरिक सतर्क रहें और कर्फ्यू का पालन करें।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि बावजूद इसके कि रूस का सबसे पहला निशाना वो हैं और दूसरा उनका परिवार है, वे सभी अपने देश में ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि रूस देश के मुखिया को हटाकर यूक्रेन को राजनीतिक रूप से नष्ट करना चाहता है।”

About Post Author