Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

देश–विदेश: स्वीडन और फिनलैंड के नाटो में शामिल होने से बढ़ेगी सामूहिक ताक़त – अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

by Disha
0 comment

रूस में चल रहे यूक्रेन से संघर्ष के बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को कहा कि स्वीडन और फ़िनलैंड के उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) में शामिल होने के फैसले से गठबंधन की सामूहिक ताकत बढ़ेगी और यह मज़बूत और ज़्यादा सुरक्षित होगा।

 

Credit- REUTERS

 

ट्विटर पर बाइडेन ने कहा, “नाटो गठबंधन को फिंलैंड और स्वीडन को सदस्य बनने के लिए आमंत्रित करने पर गर्व है। इस गठबंधन में शामिल होने का उनका निर्णय हमें मज़बूत और अधिक सुरक्षित बनाने वाला है। यह इस शिखर सम्मेलन के दौरान हमारे द्वारा उठाए जा रहे कदमों को मज़बूत करेगा।”

यूक्रेन में जारी संघर्ष के बीच मैड्रिड में नाटो शिखर सम्मेलन शुरू हुआ है। बाइडेन ने नाटो महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग के साथ शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए, नए सैन्य आंदोलनों, उपकरण शिपमेंट और सैन्य प्रतिष्ठानों का ऐलान किया है।

बाइडेन ने सीएनएन के हवाले से कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका और हमारे सहयोगी आगे बढ़ रहे हैं और साबित कर रहे हैं कि नाटो की अब पहले से कहीं ज़्यादा ज़रूरी है, और यह पहले की तरह ही महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने आगे कहा, “अपने सहयोगियों के साथ, हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि नाटो हर क्षेत्र, भूमि, वायु और समुद्र में सभी दिशाओं से खतरों का सामना करने के लिए तैयार हो।”

About Post Author