May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

दिल्ली में वीकेंड कर्फ़्यू में बंद रहेंगे मॉल, जिम और स्पा

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने वीकेंड कर्फ़्यू लगाने की घोषणा की है।

यह कर्फ़्यू वीकेंड में शुक्रवार रात 10 से सोमवार सुबह छह बजे तक लगाने का फ़ैसला किया गया है।

उन्होंने गुरुवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि ‘दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर बहुत गंभीर दिखाई दे रही है और केस लगातार बढ़ रहे हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए हमें कुछ कड़े निर्णय लेने पड़ रहे हैं।
उन्होंने दिल्लीवालों को संबोधित करते हुए उन्हें आश्वासन दिया कि दिल्ली में कोविड बेड्स की फ़िलहाल कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘दिल्ली में आज भी 5,000 हज़ार से ज़्यादा बेड उपलब्ध हैं, और बेड बढ़ाने की कोशिश जारी है।’
उन्होंने आगे कहा, “हफ़्ते के दौरान, जो काम के दिन होते हैं, उनमें आदमी को अपने रोज़गार के लिए आना-जाना होता है। लेकिन वीकेंड पर अधिकांश लोग एंटरटेनमेंट के लिए बाहर निकलते हैं जिसे ऐसी स्थिति में रोका जा सकता है। उससे बहुत ज़्यादा लोगों को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इसके पीछे मक़सद सिर्फ़ संक्रमण की चेन को तोड़ना है”।
“इसलिए वीकेंड में दिल्ली में कर्फ़्यू लगाया जायेगा। यह निर्णय दिल्ली के उप-राज्यपाल से चर्चा के बाद लिया गया है।” केजरीवाल ने कहा।
केजरीवाल ने ये भी कहा कि वे शादी के कार्यक्रमों में बाधा नहीं डालना चाहते इसलिए उन्हें कर्फ़्यू पास दिए जाएँगे। इसके साथ ही मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम बंद रखने के निर्देश भी दिये गए हैं।
ग़ौरतलब है कि सिनेमाघर 30 प्रतिशत की क्षमता के साथ चलेंगे और रेस्त्रां में बैठकर खाने की अब अनुमति नहीं होगी। केजरीवाल ने मास्क न लगाने वालों को चेतावनी भी दी और कहा कि जो लोग अब भी मास्क के बिना घूम रहे हैं उनपर सख़्ताई बरती जायेगी।

बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्यों में दिल्ली भी शामिल है जहाँ, पिछले 24 घंटे में 17000 से ज़्यादा मामले दर्ज किए गए हैं।
Translate »