Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

बंगाल में AAP की एंट्री, कोलकाता में निकाली में ‘पदार्पण यात्रा’

by Priya Pandey
0 comment

पंजाब चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आम आदमी पार्टी AAP  अब पश्चिम बंगाल में एंट्री की कोशिश में जुट गई है। पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से रविवार दोपहर कोलकाता में गिरीश पार्क से धर्मतला तक ‘पदार्पण यात्रा’ निकाली गई।

आयोजकों ने दावा किया कि जुलूस में आम लोगों की भागीदारी काफी उत्साहवर्धक रही। बता दें कि कोलकाता में आप की कई इकाइयां थी। लेकिन उनमें से कई 2015 के चुनाव के बाद टीएमसी में विलय हो गई थी, लेकिन अब पार्टी का पंजाब में उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद आप पार्टी दूसरे राज्यों में अपने विस्तार में जुट गई है। आप के कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणामों का जश्न मना रहे हैं और बंगाल में विस्तार में जुट गये हैं। इसते साथ ही आप ने पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव लड़ने का भी रविवार को ऐलान किया।

आम आदमी पार्टी (आप) के हावड़ा के प्रभारी नेता और मार्च के आयोजकों में से एक अर्नब मैत्रा ने कहा, “पारदर्शी राजनीति चुनने के लिए पंजाब के लोगों को धन्यवाद देने के लिए मार्च का आयोजन किया गया था। साथ ही आज के जुलूस का मकसद अरविंद केजरीवाल की पारदर्शी राजनीति को बंगाल की जनता तक पहुंचाना। है हम अगले पंचायत चुनाव में पारदर्शिता के लिए लड़ेंगे।”

आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा की 127 सीटों में से अकेले आप ने 92 सीटों पर जीत हासिल की है। आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भगवंत सिंह मान को नया मुख्यमंत्री घोषित किया है। इसके अलावा, उन्होंने कहा, “गंदी राजनीति के अंत होने पर आप देश के सभी राज्यों में लोगों के पास जाएगा।” केजरीवाल ने जहां रविवार को रंगारंग रोड शो कर अमृतसर में लोगों का अभिवादन किया था, वहीं कोलकाता में भी रैली निकाली गई।

About Post Author