September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘UPSC जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर देगी भाजपा’, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का केंद्र पर निशाना

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) के अंतर्गत हाल ही में हुए सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की परीक्षा में पूछे गए सवालों को लेकर भजपा पर हमला बोला है।

 

 

इस परीक्षा में बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा के संबंध में सवाल किया गया था। प्रश्न में ”बंगाल चुनाव हिंसा पर करीब 200 शब्दों में प्रतिवेदन” लिखने के लिए कहा गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा UPSC जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर देगी।

बता दें कि 8 अगस्त को हुई इस परीक्षा में बंगाल चुनाव के बाद हुई हिंसा पर तो सवाल था ही, साथ कि केंद्र द्वारा लाए गए नए कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ जारी किसान आंदोलन पर भी सवाल पूछा गया था।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने परीक्षा के इन सवालों की बीजेपी का सवाल करार दिया है और UPSC पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ‘संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) निष्पक्ष हुआ करता था। अब इसके प्रश्नपत्रों में भाजपा सवाल दे रही है। यूपीएससी के पेपर में बंगाल पोस्ट पोल वायलेंस पर सवाल था। ‘राजनीतिक रूप से प्रेरित’ किसान आंदोलन पर सवाल था। ममता ने कहा कि भाजपा यूपीएससी जैसी संस्थाओं को तबाह कर रही है।’

Translate »