April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

चुनावी चिकचिक:अब और क्या वादा करें जनता जनार्दन जी ?

चुनावी मौसम में सबसे ज़्यादा डिमांड में जो चीज़ होती है वो है वादा।अब सुशासन, गरीबी मिटने का, अनाज देने का वादा पुराना हो गया है, आउटडेटेड  लिहाज़ा सियासी दल नए नए प्रयोग करते रहते हैं। ऐसे प्रयोग में दक्षिण भारत हमेशा से आगे रहा है। कभी यहां मुफ्त टीवी का वादा किया जाता था लेकिन 2016 में इसमें बदलाव होने लगा, टीवी की जगह मुफ्त लैपटॉप, मोबाइल फ़ोन ने ले ली।
सियासी दल यहीं नहीं रुके कह दिया शादी के लिए सोना भी देंगे। मुफ्त का प्रभाव चुनावी घोषणापत्र पर बढ़ने लगा।बिजली फ्री, स्कूटी फ्री, लोन माफ़ी पर जनता भी ज़्यादा इंकार नहीं कर पायी। या ये भी हो सकता है जनता के पास विकल्प दूसरा ना हो. खैर इसमें हम क्या कर सकते हैं।

अब आते हैं To The Point बात पर.. AIADMK ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया है।पार्टी ने कह दिया है जीता दीजिये, हर परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देंगे।

बताये बगल के राज्य आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में लोग स्टील प्लांट के निजीकरण का विरोध कर रहे हैं और यहां सरकारी नौकरी. विशाखापत्तनम वाले सोच रहे होंगे अगर तमिलनाडु में होते तो ये निजीकरण की चिंता नहीं होती. सरकारी नौकरी तो मिल ही जाती।अब ये मत पूछिए कैसे देंगे..ये चुनावी घोषणा पत्र में नहीं बताया जाता है। वोट दीजिये फिर सरकार बनेगी और फिर बताएंगे।अगर नहीं भी देंगे तो आप क्या करेंगे। वैसे मुझे भरोसा है नेता झूठ नहीं बोलते। नहीं बोलते हैं ना? चलिए इस बहस से आगे बढ़ते हैं..पिछले कुछ दिनों में आपने देखा होगा ये न्यूज़ चैनल वाले दिखाते हैं की गैस सिलिंडर है लेकिन उसे भरवाने के पैसे नहीं. AIADMK उस समस्या का समाधान भी अपने घोषणा पत्र में लेकर आया है। छह मुफ्त सिलिंडर मिलेंगे, कब..चुनाव जीतेंगे तब..अगर इससे भी जनता नहीं पिघली तो सोलर स्टोव भी देंगे। बताये और आपको क्या चाहिए. चलिए आगे बढ़ते हैं और समझते हैं कैसे नेता जनता की परेशानी को समझते हैं। लोगों की आदत हो गई है नेताओं के आलोचना की, लेकिन हम ऐसे नहीं हैं. AIADMK ने कहा है की अगर जीते तो हर घर को मुफ़्त वाशिंग मशीन देंगे। आप सोचिये घर पर कौन कपडा साफ़ करेगा इसकी लड़ाई तो ख़त्म ही हो जायेगी।बाकी एजुकेशन लोन माफ़ करना, बसों में महिलाओं को सब्सिडी और भी बहुत कुछ है। चलिए आज के जानकार शास्त्र को यहीं विराम देते हैं।

अगर आर्टिकल पसंद आये तो फिर इस वेबसाइट पर आते रहिये चुनावी चिकचिक जारी रहेगी।

Translate »