Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

देश-विदेश: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने यूरोपीय परिषद से क्या बात की?

by Disha
0 comment

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने शुक्रवार को यूरोपीय परिषद से बात की। उन्होंने राष्ट्रपति चार्ल्स मिशेल और युद्धग्रस्त देश यूक्रेन के लिए समर्थन को और मज़बूत करने और उसके लिए यूरोपीय संघ (ईयू) की सदस्यता पर भी चर्चा की।

 

Reuters

 

ज़ेलेंस्की ने एक में कहा, “मैंने परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल के साथ आक्रामकता का मुक़ाबला करने, युद्ध-विरोधी गठबंधन को मज़बूत करने, शांति बहाल करने की संभावनाओं पर चर्चा की। EU में सदस्यता के लिए हमारे आंदोलन पर भी विशेष ध्यान दिया गया।”

यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष मिशेल ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में चर्चा और यूक्रेन के साथ एक एकजुटता कोष स्थापित करने के प्रस्ताव के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, “हमने यूक्रेन के लिए हमारे समेकित समर्थन को मज़बूत करने पर राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ विचारों का आदान-प्रदान किया। वर्तमान वार्ता के विशिष्ट तत्वों के बीच यूक्रेन और रूस पर चर्चा की गई।”

मिशेल ने आगे कहा, “हम बुनियादी सेवाएं प्रदान करने और नागरिकों की तत्काल ज़रूरतों को पूरा करने के लिए यूक्रेन के साथ सॉलिडेरिटी फंड की स्थापना का समर्थन करते हैं।” “फंड सरकार के चल रहे समर्थन के लिए लिक्विडिटी प्रदान करेगा और आने वाले समय में शत्रुता की समाप्ति के बाद यूक्रेन को एक स्वतंत्र और लोकतांत्रिक देश के पुनर्निर्माण में भी मदद करेगा। पार्टनर्स इंटरनेशनल डोनर्स कॉन्फ्रेंस के ज़रिए फंड में योगदान दे सकते हैं।”

About Post Author